A
Hindi News दिल्ली अरविंद केजरीवाल को ED की चार्जशीट में बताया गया सरगना और साजिशकर्ता, हुए बड़े खुलासे

अरविंद केजरीवाल को ED की चार्जशीट में बताया गया सरगना और साजिशकर्ता, हुए बड़े खुलासे

ईडी की चार्जशीट में अरविंद केजरीवाल को लेकर बड़े खुलासे हुए हैं। ईडी की चार्जशीट में कुल 38 आरोपी हैं, जिसमें केजरीवाल का नंबर 37वां है।

ईडी की चार्जशीट में अरविंद केजरीवाल को लेकर बड़े खुलासे- India TV Hindi Image Source : PTI(FILE) ईडी की चार्जशीट में अरविंद केजरीवाल को लेकर बड़े खुलासे

अरविंद केजरीवाल को लेकर ईडी की चार्जशीट में बड़े खुलासे हुए हैं। इस चार्जशीट में कुल 38 आरोपी हैं। इस चार्जशीट में 37वें नंबर पर अरविंद केजरीवाल हैं और 38वें नंबर पर आम आदमी पार्टी आरोपी है। चार्जशीट के मुताबिक अरविंद केजरीवाल किंगपिन हैं और साजिशकर्ता हैं। गोवा इलेक्शन रिश्वत के पैसे के इस्तेमाल की उन्हें जानकारी थी और वो भी इसमें शामिल थे। चार्जशीट में अरविंद केजरीवाल और आरोपी विनोद चौहान के वॉट्स एप चैट का डिटेल दिया गया है। 

आरोप है कि के कविता के पीए ने विनोद के जरिए 25.5 करोड़ रुपए गोवा चुनाव के जरिए आम आदमी पार्टी(AAP) को पहुंचाए थे। चैट से ये साफ है कि विनोद चौहान के अरविंद केजरीवाल के साथ अच्छे रिश्ते थे।

चार्जशीट में प्रोसीड ऑफ क्राइम का भी जिक्र

चार्जशीट में ED ने प्रोसीड ऑफ क्राइम का भी जिक्र किया है, जिसमें बताया गया है कि आरोपी विनोद चौहान के मोबाइल से हवाला नोट नंबर के काफी स्क्रीन शॉट बरामद हुए हैं। जो कि इनकम टैक्स ने भी पहले बरामद किए थे। ये स्क्रीन शॉट दर्शाते हैं कि कैसे विनोद चौहान प्रोसीड ऑफ क्राइम यानी अपराध से अर्जित आय को दिल्ली से गोवा हवाला के जरिए ट्रांसफर कर रहा था। इस पैसे का इस्तेमाल आम आदमी पार्टी द्वारा गोवा चुनाव में इस्तेमाल किया जाना था।

हवाला के जरिए गोवा भेजे गए पैसे को लेकर बातचीत के ईडी के पास सबूत

हवाला से गोवा पहुंचे पैसे को वहां मौजूद चनप्रीत सिंह मैनेज कर रहा था। हवाला के जरिए गोवा भेजे गए पैसे को लेकर विनोद चौहान और अभिषेक बोइंग पिल्लई के बीच जो बातचीत हुई उसके सबूत भी ईडी के पास मौजूद हैं। अशोक कौशिक जिसने अभिषेक बोइंग पिल्लई के कहने पर नोटों से भरे दो बैग अलग-अलग, दो अलग-अलग तारीख पर विनोद चौहान को पहुंचाए उसका बयान भी ED ने दर्ज किया है। ED का कहना है की ये मनी ट्रेल सीधे तौर पर साबित करता है कि कैसे अपराध से अर्जित पैसा जो कि साउथ ग्रुप से बतौर रिश्वत दिया गया, आम आदमी पार्टी ने गोवा इलेक्शन में इस्तेमाल किया।

ED के पास हवाला मनी ट्रांसफर से जुड़े विनोद चौहान और अभिषेक बोइंग पिल्लई के बीच की व्हाट्सएप चैट भी मौजूद है। जिसमें हवाला टोकन मनी का स्क्रीन शॉट भी मुहैया कराया गया है।

केजरीवाल को अपराध की आय पूरी जानकारी थी

अरविंद केजरीवाल को अपराध की आय के बारे में पूरी जानकारी थी और वह उसमें शामिल थे। यह पैसा गोवा चुनाव में इस्तेमाल किया गया, जिसकी पूरी जिम्मेदारी अरविंद केजरीवाल की है।

'आबकारी पॉलिसी के पीछे पूरा दिमाग अरविंद केजरीवाल का है'

विजय नायर जिसकी शराब पॉलिसी में काफी बड़ी भूमिका है, वह अरविंद केजरीवाल का काफी करीबी है और केजरीवाल के इशारे पर ही काम कर रहा था। समीर महेंद्रू ने पूछताछ में बताया कि विजय नायर ने उससे कहा था कि आबकारी पॉलिसी के पीछे पूरा दिमाग अरविंद केजरीवाल का है।