A
Hindi News दिल्ली 'पूर्व सीएम' हो गए अरविंद केजरीवाल, आतिशी ने नई सरकार बनाने का दावा पेश किया

'पूर्व सीएम' हो गए अरविंद केजरीवाल, आतिशी ने नई सरकार बनाने का दावा पेश किया

दिल्ली में विधानसभा चुनाव बस कुछ ही महीने दूर हैं। पिछले 10 सालों से AAP सत्ता में हैं और सत्ता बचाने के लिए अरविंद केजरीवाल नई रणनीति बनाने में जुटे हैं। 177 दिन जेल में बिताकर लौटे अरविंद केजरीवाल खुद अपने पर और पार्टी पर लगे करप्शन के दाग मिटाने की कोशिश में हैं।

आतिशी, अरविंद...- India TV Hindi Image Source : PTI आतिशी, अरविंद केजरीवाल और एलजी विनय सक्सेना

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपने पद से इस्तीफा दे चुके हैं। अब से थोड़ी देर पहले अरविंद केजरीवाल एलजी के आवास पर पहुंचे थे। उनके साथ दिल्ली की अगली मुख्यमंत्री आतिशी भी मौजूद थी। केजरीवाल के इस्तीफे के साथ ही अब दिल्ली में आतिशी पारी शुरू होने वाली है। आज ही आम आदमी पार्टी के विधायक दल ने आतिशी को अपना नेता चुना और आतिशी ने केजरीवाल के प्रति पूरी निष्ठा दिखाई। यहां तक की फूल मालाओं और बधाईयों के लिए भी आतिशी ने समर्थकों से मना कर दिया। दिल्ली में बीते 48 घंटे से चल रहा सियासी ड्रामा अब खत्म हो चुका है।

 

 

 

Live updates : Arvind Kejriwal Resignation LIVE

  • 5:22 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    अब जल्द से जल्द शपथ ग्रहण हो- गोपाल राय

    दिल्ली के मुख्यमंत्री के इस्तीफा पर आम आदमी पार्टी के नेता और मंत्री गोपाल राय ने कहा कि जेल से आने के बाद केजरीवाल ने यह ऐलान किया था कि जब तक यहां की जनता उन्हें चुनाव जितवाकर नहीं भेजती है तब तक वो कुर्सी पर नहीं बैठेंगे। हमारे विधायक दल की नेता के तरफ से सरकार बनाने का दावा पेश किया है। अब जल्द से जल्द शपथ ग्रहण होना चाहिए।

  • 5:03 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    दिल्ली में हो रही नौटंकी देख रहा है देश- केशव प्रसाद मौर्य

    उत्तर प्रदेश सरकार में उपमुख्यमंत्री और भाजपा नेता केशव प्रसाद मौर्य ने दिल्ली में चल रही सियासी हलचल पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने अपने एक्स अकाउंट से लिखा, 'दिल्ली में हो रही नौटंकी देश देख रहा है'।

  • 5:00 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    आतिशी ने नई सरकार बनाने का दावा पेश किया

    केजरीवाल के इस्तीफे के साथ ही अब दिल्ली में आतिशी पारी शुरू होने वाली है। आतिशी ने एलजी विनय सक्सेना के सामने नई सरकार बनाने के दावा पेश कर दिया है।

  • 4:48 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    केजरीवाल ने सीएम पद से दिया इस्तीफा

    दिल्ली से इस वक्त की सबसे बड़ी खबर आ रही है। अरविंद केजरीवाल ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने एलजी विनय सक्सेना को अपना इस्तीफा सौंप दिया है।

     

  • 4:29 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    LG को विधायकों का समर्थन लेटर देंगे केजरीवाल

    केजरीवाल एलजी को सीएम पद से अपना इस्तीफा सौंपेंगे। साथ ही आतिशी के नए सीएम चुने जाने की जानकारी भी देंगे। एलजी को विधायकों के समर्थन का लेटर सौंपेंगे और उनसे नए सीएम की शपथग्रहण के लिए समय भी मांगेंगे।

  • 4:15 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    दिल्ली के एलजी हाउस पहुंचे केजरीवाल

    अरविंद केजरीवाल दिल्ली के एलजी हाउस पहुंच गए हैं। दिल्ली सरकार के सभी कैबिनेट मंत्री भी उनके साथ हैं। उपराज्यपाल विनय सक्सेना से केजरीवाल की मुलाकात हो रही है।

     

  • 4:00 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    AAP ने स्वाति मालीवाल से मांगा इस्तीफा

    आतिशी पर आप की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के एक्स पर पोस्ट साझा करने पर आप नेता दिलीप पांडे ने कहा कि एक बात समझ लीजिए। स्वाति मालीवाल वो शख्स हैं जो राज्यसभा का टिकट तो आप से लेती हैं लेकिन प्रतिक्रिया देने की स्क्रिप्ट भाजपा से लेती हैं। अगर उनमें थोड़ी भी शर्म है तो उन्हें राज्यसभा सांसद के पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। भाजपा के टिकट पर राज्यसभा का रास्ता चुनना चाहिए। अगर उन्हें राज्यसभा में रहना है तो उन्हें भाजपा से टिकट लेना चाहिए।

  • 3:39 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    प्रतिनिधिमंडल के साथ LG हाउस जाएंगे केजरीवाल

    थोड़ी देर में ही अरविंद केजरीवाल के साथ एक प्रतिनिधिमंडल LG हाउस जाने वाला है। बड़ी खबर ये है एलजी के मिलने सिर्फ 5-6 नेता जाएंगे जिसमें अरविंद केजरीवाल का साथ मनीष सिसोदिया, संदीप पाठक और दिलीप पांडे शामिल हैं।

     

  • 3:39 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    आतिशी के जरिए दिल्ली की महिलाओं को साधने का काम

    आतिशी दिल्ली की तीसरी महिला मुख्यमंत्री होंगी। इसके जरिए केजरीवाल दिल्ली की 50 लाख वाली आधी आबादी यानी महिलाओं को साधने का काम किया है। दरअसल, इसी साल मार्च के बजट में दिल्ली की महिलाओं को सम्मान योजना के तौर पर एक हजार रुपए देने की घोषणा की थी गई थी। लेकिन केजरीवाल के जेल चले जाने के बाद ये पेंडिंग था। सुप्रीम कोर्ट की शर्तों के मुताबिक केजरीवाल किसी भी फैसले पर साइन नहीं कर सकते थे ऐसे केजरीवाल अब इस योजना को एक महिला मुख्यमंत्री के जरिए लागू करवाना चाहते हैं।