A
Hindi News दिल्ली सीएम की कुर्सी से इस्तीफा देने के बाद अब अरविंद केजरीवाल का क्या है मास्टर प्लान? यहां जानिए सबकुछ

सीएम की कुर्सी से इस्तीफा देने के बाद अब अरविंद केजरीवाल का क्या है मास्टर प्लान? यहां जानिए सबकुछ

अरविंद केजरीवाल के नाम आगे अब पूर्व मुख्यमंत्री लग गया है। उन्होंने राज्यपाल को सीएम पद का इस्तीफा सौंप दिया है। इसी के साथ अब सवाल खड़े हो रहे हैं कि अरविंद केजवील का अगला मास्टल प्लान क्या है?

दिल्ली के पूर्व सीएम अरविंद केजरीवाल- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO दिल्ली के पूर्व सीएम अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से अरविंद केजरीवाल ने इस्तीफा दे दिया है। अगले ही कुछ महीनों में दिल्ली विधानसभा के चुनाव भी होने हैं। विधानसभा चुनाव से पहले अरविंद केजरीवाल आम आदमी पार्टी (AAP) के कार्यकर्ताओं और जनता के बीच जाने की तैयारी में हैं। भ्रष्टाचार के आरोपों पर वह दिल्ली की जनता के बीच विश्वास जीतने की कोशिश करेंगे। इस बीच, पार्टी कार्यकर्ता ने कहा कि भ्रष्टाचार के आरोपों में केजरीवाल की लंबे समय से गिरफ्तारी के कारण AAP कार्यकर्ताओं का मनोबल टूट गया है।

हरियाणा के चुनाव प्रचार में कूदेंगे केजरीवाल

आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल हरियाणा में बड़े पैमाने पर चुनाव प्रचार करने जा रहे हैं, जहां 5 अक्टूबर को विधानसभा के चुनाव होने हैं। एक पार्टी कार्यकर्ता ने कहा कि वह उन जगहों पर रोड शो भी कर सकते हैं, जहां पार्टी को अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद है।  

दिल्ली के एक-एक वार्ड में जाएंगे केजरीवाल

पार्टी के एक वरिष्ठ नेता के अनुसार, केजरीवाल ने दिल्ली में एक-एक वार्ड में जाकर लोगों से मिलने की योजना बनाई है। दिल्ली में फरवरी 2025 में विधानसभा चुनाव हो सकते हैं। उससे पहले पार्टी के पास रणनीति बनाने और आप के मतदाताओं के बीच विश्वास को फिर से बनाने के लिए चार महीने हैं। 

पार्टी के कार्यकर्ताओं को करेंगे मजबूत

पार्टी के नेता ने कहा कि नौकरशाह से राजनेता बने केजरीवाल अपनी जमीनी राजनीति और सक्रियता से लोगों को प्रभावित करने की अपनी आदत के लिए जाने जाते हैं। उनकी गिरफ्तारी के बावजूद पार्टी  विपक्ष की उम्मीद के मुताबिक नहीं टूटी है। न केवल पार्टी के वरिष्ठ नेता बल्कि जमीनी कार्यकर्ता भी इस बात पर दृढ़ विश्वास रखते थे कि सब कुछ ठीक हो जाएगा। पार्टी नेता ने आगे कहा कि अब केजरीवाल बाहर हैं। उन्हें बस इन लोगों तक पहुंचने और उन्हें मजबूत करने की जरूरत है। उन्हें अभी भी उनसे बहुत उम्मीदें हैं। 

पंजाब में पार्टी पदाधिकारियों से करेंगे मुलाकात

पार्टी सूत्रों ने कहा कि केजरीवाल विश्वास हासिल करने के लिए वहां के पदाधिकारियों से मिलने के लिए पंजाब का दौरा भी करेंगे। पार्टी ने हरियाणा में उनके रोड शो और रैलियां आयोजित करने की योजना बनाई है। वह झारखंड और महाराष्ट्र भी जा सकते हैं। आप सूत्रों ने बताया कि केजरीवाल जम्मू-कश्मीर में भी प्रचार कर सकते हैं। जहां पार्टी को बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है। 

जनता के बीच केजरीवाल देंगे अग्निपरीक्षा

बता दें कि अरविंद केजरीवाल ने रविवार को अपने इस्तीफे की घोषणा करते हुए कहा, 'मैं तभी सीएम की कुर्सी पर बैठूंगा, जब लोग मुझे ईमानदारी का सर्टिफिकेट देंगे। जेल से बाहर आने के बाद अग्निपरीक्षा देना चाहता हूं।' उन्होंने कहा, 'मैं मुख्यमंत्री और मनीष सिसोदिया उपमुख्यमंत्री तभी बनेंगे, जब लोग कहेंगे कि हम ईमानदार हैं।'

पीटीआई के इनपुट के साथ