A
Hindi News दिल्ली एक अदद छत की तलाश में जुटे केजरीवाल, जल्द खाली करेंगे सीएम आवास, जानिए कहां ढूंढ रहे ठिकाना

एक अदद छत की तलाश में जुटे केजरीवाल, जल्द खाली करेंगे सीएम आवास, जानिए कहां ढूंढ रहे ठिकाना

दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने घर की तलाश तेज कर दी है। केजरीवाल ने कहा कि वह नवरात्र के दौरान आधिकारिक ‘फ्लैगस्टाफ रोड’ आवास खाली कर देंगे।

अरविंद केजरीवाल, पूर्व सीएम दिल्ली- India TV Hindi Image Source : PTI अरविंद केजरीवाल, पूर्व सीएम दिल्ली

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल एक अदद घर की तलाश है। वे शहर के सिविल लाइंस इलाके में स्थित दिल्ली सीएम आवास जल्द ही खाली कर देंगे। उन्होंने अपने नई दिल्ली विधासभा क्षेत्र के पास एक नए मकान की तलाश तेज कर दी है। पार्टी की ओर से शनिवार को यह जानकारी दी गई। इस महीने की शुरुआत में दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने वाले केजरीवाल ने कहा कि वह नवरात्र के दौरान आधिकारिक ‘फ्लैगस्टाफ रोड’ आवास खाली कर देंगे। नवरात्र का उत्सव अक्टूबर के पहले सप्ताह से शुरू हो रहा है।

केजरीवाल के लिए घर की तलाश तेज

आम आदमी पार्टी (आप) ने एक बयान में कहा, ‘‘अरविंद केजरीवाल जल्द ही मुख्यमंत्री आवास खाली कर देंगे और उनके नए आवास के लिए तलाश तेज कर दी गई है। केजरीवाल नई दिल्ली विधानसभा क्षेत्र के समीप घर तलाश रहे हैं क्योंकि वह वहां के लोगों से जुड़े रहना चाहते हैं।’’ पार्टी ने कहा कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में महज कुछ महीने बाकी रहने पर ‘आप’ के राष्ट्रीय संयोजक ऐसा आवास ढूंढ़ने पर गंभीरता से ध्यान केंद्रित कर रहे हैं जिससे उन्हें अपने समय और संसाधनों का पूरा उपयोग करने में सहूलियत मिले। वह ऐसे स्थान की तलाश कर रहे हैं जो न केवल उनके काम के लिए सुगम रहे बल्कि उन्हें यात्रा करने में भी कोई परेशानी न हो और शहर के हर कोने तथा उसके निवासियों से जुड़े रहें। 

कई लोगों ने केजरीवाल से की पेशकश

पार्टी ने बताया कि ‘आप’ विधायकों, पार्षदों, कार्यकर्ताओं के अलावा विभिन्न सामाजिक, आर्थिक एवं राजनीतिक पृष्ठभूमि से संबंध रखने वाले आम लोग भी उनके लिए आवास की पेशकश कर रहे हैं। बयान में कहा गया है कि डिफेंस कॉलोनी, पीतमपुरा, जोरबाग, चाणक्यपुरी, ग्रेटर कैलाश, वसंत विहार और हौज खास समेत शहर के कई इलाकों से केजरीवाल के लिए आवास की पेशकश की गयी है। इसमें कहा गया है कि पूर्व मुख्यमंत्री ऐसे स्थान की तलाश कर रहे हैं जो सभी प्रकार की बाधाओं और विवादों से मुक्त हो। 

आप ने केंद्र सरकार से की आवास की मांग

‘आप’ ने केंद्र सरकार से एक राष्ट्रीय दल के प्रमुख के पद पर होने के नाते केजरीवाल को आधिकारिक आवास मुहैया कराए जाने की भी मांग की है। केजरीवाल अपनी पत्नी, बच्चों और बुजुर्ग माता-पिता के साथ रहते हैं। राजनीति में आने से पहले केजरीवाल उत्तर प्रदेश में गाजियाबाद के कौशाम्बी में रहते थे। पहली बार 2013 में दिल्ली का मुख्यमंत्री बनने के बाद वह दिल्ली के तिलक लेन में एक बंगले में रहे। वह दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ फिर से लेने के बाद 2015 में फ्लैगस्टाफ रोड पर स्थित आवास में रहने लगे। (इनपुट-भाषा)