A
Hindi News दिल्ली अमानतुल्लाह खान को राउज एवेन्यू कोर्ट से नहीं मिली राहत, 9 सितंबर तक ED की रिमांड पर

अमानतुल्लाह खान को राउज एवेन्यू कोर्ट से नहीं मिली राहत, 9 सितंबर तक ED की रिमांड पर

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट से अमानतुल्लाह खान को राहत नहीं मिली है। कोर्ट से प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह की रिमांड 10 दिन के लिए मांगी थी।

अमानतुल्लाहखान की बढ़ाई गई हिरासत- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO अमानतुल्लाहखान की बढ़ाई गई हिरासत

दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान के खिलाफ दर्ज मनी लॉन्ड्रिंग मामले में उनकी ईडी हिरासत बढ़ा दी है। स्पेशल जज विशाल गोगने ने उनकी हिरासत 9 सितंबर तक बढ़ा दी है। ईडी ने दिल्ली वक्फ बोर्ड में भर्ती और इसकी संपत्तियों को पट्टे पर देने में कथित अनियमितताओं के संबंध में मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया था। 

ED ने 10 दिन की मांगी थी रिमांड

वक्फ बोर्ड घोटाले में गिरफ्तार दिल्ली से आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान से प्रवर्तन निदेशालय (ED) के अधिकारी अभी और पूछताछ करेंगे। दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने अमानतुल्लाह खान की 3 दिन की रिमांड बढ़ाई है। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कोर्ट से अमानतुल्लाह खान की 10 दिन की रिमांड मांगी थी।

AAP कार्यकर्ताओं ने BJP कार्यालय के बाहर किया प्रदर्शन

आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान और अन्य नेताओं की गिरफ्तारी के खिलाफ शुक्रवार को डीडीयू मार्ग स्थित भाजपा मुख्यालय के पास पार्टी के कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया।

पुलिस ने लगाए बैरिकेड्स

डीडीयू मार्ग स्थित पुराने आप कार्यालय के पास एकत्र हुए प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने बीजेपी मुख्यालय की ओर मार्च करने से रोक दिया। प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए बैरिकेड्स भी लगाए गए थे।

खान की पत्नी का आरोप, झूठे केस में फंसाया गया

विरोध प्रदर्शन में भाग लेते हुए अमानतुल्लाह खान की पत्नी मरियम ने आरोप लगाया कि उनके पति को झूठे मामले में फंसाया गया है। दिलीप पांडे और कुलदीप कुमार सहित आप विधायक भी विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए। 

मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तार हैं ओखला विधायक

बता दें कि आम आदमी पार्टी के ओखला विधायक अमानतुल्लाह खान को इस सप्ताह के शुरू में प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली वक्फ बोर्ड में अध्यक्ष के रूप में उनके कार्यकाल के दौरान हुई भर्तियों से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में गिरफ्तार किया था।