A
Hindi News दिल्ली नरेंद्र मोदी के तीसरी बार PM बनने पर सिर मुडवाएंगे या नहीं? सोमनाथ भारती ने दिया जवाब

नरेंद्र मोदी के तीसरी बार PM बनने पर सिर मुडवाएंगे या नहीं? सोमनाथ भारती ने दिया जवाब

एग्जिट पोल के नतीजे के बाद सोमनाथ भारती ने दावा किया था कि जिस दिन रिजल्ट आएंगे उस दिन एग्जिट पोल के सारे दावे खत्म हो जाएंगे और किसी भी हालत में नरेंद्र मोदी तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री नहीं बनेंगे। अगर ऐसा होगा तो वह अपना सिर मुंडवा लेंगे।

somnath bharti kejriwal- India TV Hindi Image Source : PTI (FILE PHOTO) सोमनाथ भारती और अरविंद केजरीवाल

दिल्ली की सभी सीटों पर भाजपा प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की। हार-जीत के नतीजों के बाद अब सियासी बयानों की भरमार है। इसी बीच नई दिल्ली लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (AAP) के प्रत्याशी सोमनाथ भारती ने हार के बाद पहली प्रतिक्रिया दी है।  उन्होंने नई दिल्ली की जनता का धन्यवाद करते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी के किसी भी उम्मीदवार को इतना वोट कभी नहीं मिला था, इसके लिए वह नई दिल्ली की जनता का धन्यवाद करते हैं। इसके साथ ही जीत दर्ज करने वालीं भाजपा प्रत्याशी बांसुरी स्वराज को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि जनता की जिम्मेदारी को वह अच्छे तरीके से निभाएं, इसकी कामना करते हैं।

दिल्ली पुलिस और चुनाव आयोग पर लगाया आरोप

उन्होंने कहा कि नई दिल्ली लोकसभा सीट से चुनाव लड़ना एक ऐसी सरकार के खिलाफ लड़ने के समान था, जिसके साथ देश का सारा तंत्र था। उन्होंने आरोप लगाया कि चुनाव प्रचार के समय से ही उनके कार्यक्रम को प्रभावित करने के लिए दिल्ली पुलिस और चुनाव आयोग जैसी एजेंसियों ने तमाम कोशिश की। वोटिंग वाले दिन कई पोलिंग बूथ पर भाजपा के पंपलेट देखने को मिले, जिसका उन्होंने वीडियो भी बनाया। इसके बाद भी पुलिस ने उनके खिलाफ ही मामला दर्ज किया।

'पीएम मोदी को राजनीति से संन्यास ले लेना चाहिए'

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी को इस्तीफा देना चाहिए और उन्हें राजनीति से संन्यास ले लेना चाहिए क्योंकि जनता ने उन्हें मैंडेट नहीं दिया। 400 पार का नारा लगाने वाले 240 पर अटक गए हैं। जनता ने अहंकार का जवाब दिया है।

वादे के अनुसार मुंडवा लेंगे सिर?

अपने 'अगर मोदी प्रधानमंत्री बने तो मैं अपना सिर मुंडवा लूंगा' वाले बयान पर सोमनाथ भारती ने कहा, "नरेंद्र मोदी जी से मुझे तकलीफ नहीं है बल्कि उन्होंने शासन के दौरान जो अपने हुनर दिखाए हैं, इससे तकलीफ है... जनता ने उन्हें प्रधानमंत्री बनने का जनादेश नहीं दिया है, उन्हें 160 सीट नहीं मिल पाई, नैतिकता के आधार पर उन्हें इस्तीफा देकर चले जाना चाहिए। जहां तक सिर मुंडवाने की बात तो मैं सनातनी हूं और घर में जब मृत्यु होती है तब मुंडन करवाया जाता है, अगर नरेंद्र मोदी को जनादेश मिलता तब मैं मानता कि लोकतंत्र की हत्या हुई है। किसी की मौत हो तब संस्कार के बाद मुंडन कराया जाता है...।"

'400 पार का दावा करने वाली पार्टी को बहुमत का आंकड़ा भी नहीं छूने दिया'

बता दें कि एग्जिट पोल के नतीजे के बाद उन्होंने दावा किया था कि जिस दिन रिजल्ट आएंगे उस दिन एग्जिट पोल के सारे दावे खत्म हो जाएंगे और किसी भी हालत में नरेंद्र मोदी तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री नहीं बनेंगे अगर ऐसा होगा तो वह अपना सिर मुंडवा लेंगे। यह बात उन्होंने सोशल मीडिया एक्स के माध्यम से कही थी। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा कि वह अपने संकल्प पर अडिग हैं और उन्होंने भारत की जनता से जो अपील की थी, भारत की जनता ने इनका मान रखा और भाजपा को पूर्ण बहुमत से कोसों दूर कर दिया।

उन्होंने कहा कि जो पार्टी 400 पार का नारा लेकर सरकार बनाने का दावा कर रही थी, उस पार्टी को बहुमत का आंकड़ा भी नहीं छूने दिया। जिस हिसाब से इंडिया अलायंस को पूरे भारत में बढ़त मिली है, ऐसे में साफ है कि जनता इंडिया अलायंस के साथ है।