A
Hindi News दिल्ली दिल्ली के एक मकान में लगी भीषण, 4 लोगों की हुई दर्दनाक मौत

दिल्ली के एक मकान में लगी भीषण, 4 लोगों की हुई दर्दनाक मौत

दिल्ली से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां बीती रात एक घर में आग लग गई, जिस कारण 4 लोगों की मौत हो गई है।

प्रतिकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA प्रतिकात्मक फोटो

देश की राजधानी में इन दिनों भीषण गर्मी पड़ रही है, हालांकि जल्द मानसून आने की संभावना है। इसी बीच एक हृदयविदारक खबर सामने आ रही है। दिल्ली के प्रेम नगर के एक मकान में आग लगने से 4 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक, ये घटना आधी रात में हुई है।

रात करीब 3:30 बजे लगी आग

मिली जानकारी के मुताबिक, प्रेम नगर के एक मकान में बीती रात करीब 3:30 बजे आग लग गई। लोगों ने इसकी सूचना फायर डिपार्टमेंट और पुलिस को दी। वहीं, आनन-फानन में मौके पर पहुंची दमकल विभाग की दो गाड़ियों ने जैसे-तैसे आग पर काबू आया। इस दौरान उन्होंने 4 लोगों को मकान से बाहर निकाला जिन्हें तुरंत पास ही के हॉस्पिटल भर्ती कराया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

सोफे और इनवर्टर में लगी थी आग

जानकारी के मुताबिक, आग पहली मंजिल के सोफे और इनवर्टर में लगी थी इसके बाद आग ने विकराल रूप ले लिया। इस घटना में मृतकों की पहचान हीरा सिंह 48 साल, नीतू सिंह 46 साल, रोबिन 22 साल, लक्ष्य 21 साल के रूप में हुई है। ये सभी एक ही परिवार के थे।

बीते दिन भी लगी थी एक घर में आग

इसके अलावा बीते दिन उत्तम नगर इलाके में भी एक मकान में आग लग गई। फायर डिपार्टमेंट के अधिकारी अतुल गर्ग के अनुसार, दोपहर 2:15 बजे कंट्रोल रूम को मामले की सूचना मिली कि उत्तम नगर इलाके में दूसरे फ्लोर पर सिलेंडर ब्लास्ट हो गया। जिसकी वजह से आग लगी हुई है। इसके बाद मौके पर अलग-अलग फायर स्टेशनों से गाड़ियों ने सवा घंटे में आग पर काबू पाया। घटना में एक लड़की के पैरों में चोट लगी है। बता दें कि लड़की ने आग से बचने के लिए ऊपर से छलांग लगा दी थी।

ये भी पढ़ें:

5 दिन से भूख हड़ताल पर बैठीं आतिशी की तबीयत बिगड़ी, देर रात LNJP अस्पताल में कराया गया भर्ती