A
Hindi News क्राइम बेटे की चाह में मां ने दुधमुंही बच्ची का रेता गला, हुई मौत; पुलिस के पास पहुंचा पिता

बेटे की चाह में मां ने दुधमुंही बच्ची का रेता गला, हुई मौत; पुलिस के पास पहुंचा पिता

राजधानी दिल्ली में एक मां ने अपनी ही बेटी की गला रेतकर हत्या कर दी। पुलिस की पूछताछ में महिला ने बताया कि उसे बेटा चाहिए था, इसलिए उसने दुधमुंही बच्ची की हत्या कर दी।

मां ने दुधमुंही बच्ची का रेता गला।- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE मां ने दुधमुंही बच्ची का रेता गला।

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। दरअसल, यहां बाहरी दिल्ली के मुंडका इलाके में एक महिला ने अपनी ही बेटी की गला रेत कर हत्या कर दी। हैरानी की बात तो ये है कि बच्ची अभी दूधमुंही थी। वहीं घटना के बाद जब बच्ची के पिता को इसकी जानकारी हुई तो वह पुलिस के पास पहुंचा। पिता ने पुलिस को घटना के बारे में जानकारी दी। इसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर महिला को गिरफ्तार कर लिया। महिला ने पुलिस को बताया कि वह बेटी नहीं चाहती थी, इसलिए उसने दुधमुंही बच्ची की हत्या कर दी।

पिता ने पुलिस से की शिकायत

पूरा मामला गुरुवार का बताया जा रहा है। घटना का खुलासा तब हुआ जब गोविंदा नाम के एक व्यक्ति ने स्थानीय पुलिस थाने को इस बारे में जानकारी दी। शख्स ने पुलिस को बताया कि उसकी पत्नी ने उनकी बेटी का गला रेत दिया है। पुलिस उपायुक्त (बाहरी) जिमी चिराम ने कहा कि मुंडका के टिकरी में बाबा हरिदास कॉलोनी में दंपति के घर पर एक टीम भेजी गई थी। टीम ने नवजात बच्ची को दूसरी मंजिल के एक कमरे में मृत पाया, जबकि उसकी मां दूसरे कमरे में थी। चिराम ने एक बयान में कहा, ‘‘पूछताछ में महिला ने खुलासा किया कि वह बेटी नहीं चाहती थी इसलिए उसने उसे मार डाला।’’ 

पुलिस ने महिला को किया गिरफ्तार

अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने अपराध में इस्तेमाल चाकू बरामद कर लिया है। इसके अलावा महिला के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता (BNS) की धारा 103(1) के तहत मामला दर्ज करके उसे गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बताया कि विधिक कार्रवाई के बाद महिला को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। चिराम ने कहा कि महिला का पति हरियाणा के बहादुरगढ़ में स्थित एक जूता फैक्टरी में मजदूरी करता है। उन्होंने कहा कि दंपत्ति का करीब दो साल का एक बेटा भी है। (इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़ें- 

देर रात कई राज्यों के बदले गए राज्यपाल, जानें किसकी कहां पर हुई नियुक्ति; देखें पूरी लिस्ट

चीन के पड़ोसी देश ने जारी किया रामलला का डाक टिकट, रामायण और बौद्ध धर्म की सम्मिलित संस्कृति का जश्न

Latest Crime News