A
Hindi News क्राइम गेम का टास्क पूरा करने के लिए लड़के ने 14वीं मंजिल से लगाई छलांग, नोटबुक में लिखा- लॉग आउट

गेम का टास्क पूरा करने के लिए लड़के ने 14वीं मंजिल से लगाई छलांग, नोटबुक में लिखा- लॉग आउट

घर वालों की मानें तो लड़का गेम की लत में ऐसा फंस गया था कि अकेले खुद से ही बातें करने लगा। वह कमरे के अंदर तीन-चार घंटे तक बंद रह कर गेम खेलता रहता था। घर वालों के कई बार समझाने के बावजूद लड़के की लत बढ़ती गई और घटना वाले दिन युवक पूरे दिन गेम खेल रहा था।

प्रतीकात्मक तस्वीर- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

महाराष्ट्र के पुणे में एक दर्दनाक घटना हुई है। ऑनलाइन गेम के टास्क को पूरा करने के लिए 15 साल के एक लड़के ने बिल्डिंग की 14वीं मंजिल से छलांग लगा दी। इस घटना में लड़के की ही मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि पिंपरी चिंचवड़ की एक सोसाइटी में रहने वाले लड़के को पिछले 6 महीने से ऑनलाइन गेम खेलने की लत लगी थी। वह हर दिन कई घंटे लगातार मोबाइल पर ऑनलाइन गेम खेलता था। घर वालों के कई बार समझाने के बावजूद लड़के की लत बढ़ती गई और घटना वाले दिन युवक पूरे दिन गेम खेल रहा था।

अकेले खुद से ही बातें करने लगा था आर्य

घर वालों की मानें तो लड़का गेम की लत में ऐसा फंस गया था कि अकेले खुद से ही बातें करने लगा। वह कमरे के अंदर तीन-चार घंटे तक बंद रह कर गेम खेलता रहता था। मृतक की मां स्वाति श्रीराव ने इस बारे में बात करते हुए कहा, आर्य एक ऐसा लड़का था जो बात करने में झिझकता था और कम ऊंचाई से भी उसे बहुत डर लगता था लेकिन फिर भी उसने 14वीं मंजिल से छलांग लगा ली। उन्होंने बताया कि पिछले 3-4 महीने से आर्य का व्यवहार बदल गया था। वह आक्रमक हो गया था और बिना किसी कारण वह मुझे और अपने भाई को नुकसान पहुंचाता था। वह घंटों तक अपने कमरे में लैपटॉप पर बैठा रहता था और मुझे लगता था कि वह पढ़ाई कर रहा है।

पूरे दिन गेम खेला, शाम को लगा दी छलांग

घटना वाले दिन लड़के के भाई की तबीयत खराब होने की वजह से उसकी मां उस पर ध्यान नहीं दे पाई, जिससे वह पूरे दिन गेम खेलता रहा। शाम को गेम में उसे टास्क पूरा करने के लिए 14वीं मंजिल से छलांग लगानी थी। उसने अपने कमरे को अंदर से बंद कर बिल्डिंग की 14वीं मंजिल से छलांग लगा दी। सोसाइटी के व्हाट्सएप ग्रुप में किसी बच्चे के गिरे होने की सूचना पर जब उसकी मां ने कमरे को खोलना चाहा तो उसमें अंदर से कुंडी बंद थी, जिसे दूसरी चाबी से खोलने पर बच्चे के बिल्डिंग से गिरने की सूचना परिवारजनों को मिली।

कागज पर बनाया था गैलरी से कूदने वाला टास्क

बता दें कि गेम की लत की बात उस वक्त सामने आई जब मृतक की नोटबुक की जांच की गई, जिसमें वह अपने घर के नक्शे और खिलाड़ियों की सूची रखता था। पिंपरी-चिंचवड़ की रावेट पुलिस स्टेशन में इस घटना की सूचना मिलते ही, कमरे की जांच की गई, जहां उसका लैपटॉप, एक सुसाइड नोट और मोबाइल फोन जब्त किया गया। कमरे से जो कागज बरामद किया गया उसपर पेंसिंल से उसके अपार्टमेंट और गैलरी से कूदने वाला टास्क बना हुआ है। नक्शे में ये भी बताया गया था कि कहां से कूदना है। इसी पेपर में 'लॉगआउट' शब्द भी लिखा है। यही नहीं, गेम से जुड़ी कुछ बातें कोडिंग भाषा में भी लिखी हुई हैं।

इस पूरे मामले में पुलिस आयुक्त स्वप्निल गोरे ने पत्रकारों से बात करते हुए बताया कि तीन दिन पहले एक 15 वर्षीय ऑनलाइन गेम की लत का शिकार बालक ने अपनी ही सोसायटी की चौदहवीं मंजिल से कूद कर आत्महत्या कर ली। मामले की जांच उच्चाधिकारियों के द्वारा की जा रही है। (IANS इनपुट्स के साथ)

यह भी पढ़ें-

अपनी चाची से बेपनाह मोहब्बत करता था युवक, अब हो गया बड़ा कांड, देखकर दहल गए लोगों के दिल

अश्लील वीडियो देख 13 साल के लड़के ने 9 साल की बहन से किया दुष्कर्म, मां और बड़ी बहनें बोलीं- कीड़ा काटने से मर गई

Latest Crime News