A
Hindi News क्राइम सीरियल किलर की तलाश: एक ही तरीका, गला घोंटकर हत्या, बरेली में 10 महिलाओं की मौत से मची सनसनी

सीरियल किलर की तलाश: एक ही तरीका, गला घोंटकर हत्या, बरेली में 10 महिलाओं की मौत से मची सनसनी

उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में बीते साल से अबतक 10 महिलाओं की निर्मम हत्या में पुलिस अबतक हत्यारे को गिरफ्तार नहीं कर सकी है। एक ही तरीके से 10 महिलाओं की हत्या से सनसनी मची हुई है। जानें खौफनाक हत्या की पूरी कहानी-

up crime news- India TV Hindi यूपी में सीरियल किलिंग की घटना

यूपी के बरेली में सिलसिलेवार हुई 10 महिलाओं की हत्या की गुत्थी सुलझने का नाम ही नहीं ले रही है। पुलिस इस गुत्थी को जितना सुलझाने की कोशिश करती है वह उतना ही ज्यादा उलझ जाती है। एक के बाद एक हुई 10 महिलाओं की हत्या की खबर से इन सभी गांव में दहशत का माहौल है। तो वहीं पुलिस ने अब हत्या की गुत्थी सुलझाने के लिए तीन स्कैच जारी किए हैं ताकि इस सीरियल किलर का सुराग हाथ लग सके। एसपी साउथ मानुष पारीक ने बताया कि थाना शाही, बरेली में मिले 10 महिलाओं के शव के संबंध में हुई पुलिस छानबीन और आसपास के लोगों से प्राप्त जानकारी के अनुसार तीन संदिग्धों के स्कैच जारी किये जा गए हैं। उपरोक्त स्केैचों की पहचान करने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा। स्कैचों की सूचना निम्नलिखित फोन नम्बरों पर कॉल के माध्यम से दी जा सकती है।

इन फोन नंबर्स पर दे सकते हैं जानकारी

पुलिस अधीक्षक दक्षिणी, बरेली- मो0नं0 9454402429, 9258256969                
क्षेत्राधिकारी मीरगंज-मो0नं0 9454401327 
थानाध्यक्ष शाही-मो0नं0 9454403101, 9258256965

Image Source : IndiaTVपुलिस ने जारी किया सीरियल किलर का स्केच

बरेली में एक बार फिर शाही थाना क्षेत्र के बुझिया जागीर गांव में शेरगढ़ के हौसपुर के रहने वाले सोमपाल की पत्नी 45 साल की अनीता की हत्या कर शव गन्ने के खेत में मिला है। पिछले साल हुई नौ हत्याएं इसी पैटर्न पर की गई थी। महिलाओं की हत्या सुनसान इलाके और गला घोंटकर की जाती रही है। साड़ी से ही महिला का गला घोंटा जाता है। वही एक बार फिर हुई महिला की हत्या पुलिस के लिए चुनौती बन गया है।

दो जुलाई को अनीता अपने मायके फतेहगंज पश्चिमी के गांव खिरका गई थी। अनीता वहां से मंगलवार सुबह 11 बजे घर लौटने की बात कहकर निकली थी। लेकिन अनीता तो घर वापिस नहीं लौटी बल्कि उसके घर पर उसकी हत्या की खबर पहुंची। जिसके बाद परिवार में कोहराम मच गया। अनीता के परिजनों ने अज्ञात के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करवाया है। बताया जा रहा है कि अनीता का खाता फतेहगंज पश्चिमी शाखा में है। उसने कुछ रुपये फिक्स डिपाजिट भी कर रखा था और वह बैंक से रुपये निकालने वाली थी।

आशंका जताई कि हो सकता है कि अनीता ने बैंक जाकर रुपये निकाले हों और उन्हीं रुपयों की खातिर उसकी हत्या की गई हो। घटना के बाद पुलिस को एक बार फिर चुनौती मिली है क्योंकि पिछले साल महिलाओं की ठीक ऐसे ही एक ही तरीके से हत्या की गई थी और महिलाओं का गला दबाया गया था। अंदेशा लगाया जा रहा है कि ये किसी सीरियल किलर का काम तो नहीं है।  

घटना का वीडियो

2023 में शाही व शीशगढ़ थाना क्षेत्र में सिलसिलेवार नौ महिलाओं की हत्या हो चुकी है। जो उस समय पुलिस के लिए सिरदर्द बन गई थी। उस समय घटनाओं के बाद आईजी डॉ. राकेश कुमार सिंह ने थाना प्रभारी को निलंबित कर अतिरिक्त फोर्स भेजा था। करीब तीन सौ पुलिसकर्मी, एसओजी ने कई महीने तक गश्त की, कई सनकी व विक्षिप्तों से लेकर पेशेवर अपराधियों की मॉनीटरिंग होती रही। नतीजा बस इतना निकला कि उस वक्त घटनाएं थम गई थीं लेकिन हत्यारा पकड़ा नहीं गया। 

2024 में एक बार फिर महिला की हत्या के बाद लोग दहशत में आ गए हैं क्योंकि हत्या ठीक उसी तरह से की गई है जैसे कि पिछले साल की गई थी। पिछले वर्ष शीशगढ़ और शाही क्षेत्र में नदी किनारे के आसपास महिलाओं की हत्याएं हुई थीं।

इन 10 महिलाओं की हुई है हत्या

5 जून को शाही गांव के कलावती की हत्या
19 जून को शाही रोड किनारे धनवती का शव मिला
30 जून को शाही के आनंदपुर में प्रेमवती का शव मिला
22 जून को खजुरिया गांव में कुसुमा का शव मिला
23 अगस्त को ज्वालापुर के गांव में वीरवती का अर्धनग्न शव मिला
31 अक्टूबर को लखीमपुर में 60 साल की महिला की हत्या की गई
20 नवंबर को खरसैनी गांव में 60 साल की दुलारों देवी की हत्या हुई
26 नवंबर को जगदीशपुर में 55 साल की उर्मिला की हत्या हुई थी

एक ही तरीके से की गई हत्या

इन सभी महिलाओं की हत्याएं गले में फंदा कसकर की गई थी। ऐसा लगता था कि ये सभी हत्याएं एक ही शख्स ने एक ही किया है और वह साइको किलर हो सकता है। इस मामले पर एसपी साउथ मानुष पारीक का कहना है कि शाही थाना क्षेत्र में दो जुलाई को एक घटना हुई, जिसमें महिला का शव एक गन्ने के खेत में मिला। इससे पहले भी कुछ घटनाएं हुई हैं जो इसी पैटर्न पर की गई हैं। इसमें हम देख रहे हैं कि कौन से केस आपस मे कनेक्टेड हैं और कौन से अलग हैं।

इस केस के खुलासे के लिए कई सारी टीमें काम कर रही हैं। सादा वर्दी में पुलिस टीम को लगाया गया है और वर्दी में भी टीमों को लगाया गया है। चेकिंग के लिए भी टीमों को लगाया है। बैरियर पर भी पुलिस को लगाया गया है। संदिग्ध वाहनों की भी चेकिंग हो रही है गांव-गांव जाकर बताया जा रहा है कि महिलाएं और सतर्क रहें। जल्दी ही हम इस घटना का खुलासा करेंगे।

(बरेली से अनूप मिश्रा की रिपोर्ट)

Latest Crime News