A
Hindi News क्राइम मिर्जापुर एक्सिस बैंक कैश वैन लूटकांड का एक आरोपी गिरफ्तार, गार्ड की हत्या कर लूटे थे 40 लाख रुपये, देखें घटना का वीडियो

मिर्जापुर एक्सिस बैंक कैश वैन लूटकांड का एक आरोपी गिरफ्तार, गार्ड की हत्या कर लूटे थे 40 लाख रुपये, देखें घटना का वीडियो

12 सितंबर 2023 को बदमाशों ने इस लूट कांड को अंजाम दिया था। इस मामले में यूपी स्पेशल टास्क फोर्स को बड़ी सफलता मिली है। एसटीएफ ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

Mirzapur,cash van loot- India TV Hindi Image Source : FILE वारदात को अंजाम देने के बाद भागते बदमाश

Crime News: मिर्ज़ापुर में एक्सिस बैंक कैश वैन लूट कांड के एक आरोपी को यूपी एसटीएफ ने गिरफ्तार कर लिया है। ठीक एक साल पहले हुए इस लूट कांड में चार बदमाशों ने कैश वैन गार्ड की हत्या करने के बाद  40 लाख 79 हजार 162 रुपये लेकर फरार हो गए थे। 

12 सितंबर 2023 को वारदात

मिर्जापुर के थाना कटरा कोतवाली क्षेत्र के बेलतर स्थित एक्सिस बैंक के बाहर 12 सितंबर 2023 को बदमाशों ने इस लूट कांड को अंजाम दिया था। पुलिस को लंबे अर्से से इस लूटकांड के अपराधियों की तलाश थी। आखिरकार लूटकाण्ड में शामिल एक आरोपी को यूपी एसटीएफ ने धरदबोचा। मिर्ज़ापुर पुलिस अधीक्षक ने गिरफ्तार लुटेरे को प्रेसवार्ता के दौरान पेश किया। 

चार बदमाशों ने की थी वारदात

बता दें कि पिछले साल 12 सितंबर को एक्सिस बैंक के बाहर एक कैश वैन आकर रुकी थी। इसी दौरान बदमाशों ने कैशवैन गार्ड की गोली मारकर हत्या कर दी। चारों लुटेरे बक्से में बंद कैश लेकर बाइक से फरार हो गए। इस दौरान लुटेरों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर इलाके में दहशत फैला दी थी।

बिहार के वैशाली का रहनेवाला है आरोपी

आखिरकार यूपी एसपीएफ ने एक कुख्यात लुटेरा राजीव कुमार साहनी उर्फ मुन्ना को गिरफ्तार कर उसके पास से लूट के एक लाख 93 हजार रुपये भी बरामद लिया है। कुख्यात लुटेरा राजीव कुमार साहनी उर्फ मुन्ना पुत्र शत्रुध्न प्रसाद सिंह मूल रूप से बिहार के जनपद वैशाली थाना के महिसौर का रहने वाला है। उसके खिलाफ बैंक लूट हत्या सहित दर्जनों मामले बिहार के अलग-अलग थानों में दर्ज हैं।

(रिपोर्ट-मेराज खान, मिर्जापुर)

 

Latest Crime News