A
Hindi News क्राइम उत्तर प्रदेश: प्रेम प्रसंग में बाधा बना शख्स तो उतार दिया मौत के घाट, पति-पत्नी व प्रेमी गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश: प्रेम प्रसंग में बाधा बना शख्स तो उतार दिया मौत के घाट, पति-पत्नी व प्रेमी गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के गोंडा जनपद में पुलिस ने एक युवक की हत्या का सनसनीखेज खुलासा किया। मामले में पुलिस ने एक कपल(पति-पत्नी) व प्रेमी को गिरफ्तार किया है। दरअसल, मृतक प्रेम प्रसंग में बाधा बन रहा था, जिस कारण उसकी हत्या की गई।

प्रतीकात्म फोटो- India TV Hindi Image Source : PEXELS प्रतीकात्म फोटो

उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। पुलिस ने एक युवक की हत्या का खुलासा करते हुए एक महिला और उसके पति तथा उसके प्रेमी को को अरेस्ट किया है। मामला गोंडा जिले के धानेपुर थाना क्षेत्र का है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार महिला और उसके प्रेमी के बीच हस्तक्षेप करने की वजह से युवक की हत्या की गई। पुलिस अधीक्षक (पूर्वी) मनोज कुमार रावत ने बताया कि मामले में पुष्‍पा देवी, उसके पति कौशल और प्रेमी शोभाराम को गिरफ्तार किया गया है। 

पूछताछ में कबूल किया जुर्म 

पुलिस ने बताया कि धानेपुर थाना क्षेत्र के विशंभरपुर निवासी जितेंद्र पासवान (24) बीते आठ अगस्त से लापता था। स्थानीय पुलिस युवक के गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कर उसकी तलाश में जुटी थी। इस बीच रविवार की सुबह एक गन्ने के खेत में उसका क्षत-विक्षत शव बरामद हुआ। इसके बाद  जितेंद्र के पिता ने चार अभियुक्तों को नामजद करते हुए FIR दर्ज कराई। पुलिस ने तुरंत तीन अभियुक्तों को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उन्होंने जितेंद्र की हत्या करने की बात कबूल की। 

मृतक को चल गया था अवैध संबंध का पता 

एएसपी ने पुलिस को पूछताछ में मिली जानकारी के हवाले से बताया कि विशंभरपुर निवासी कौशल की पत्नी पुष्पा का इलाके के ही ख्वाजा जोत (चकिया) निवासी शोभाराम मौर्य के साथ अवैध संबंध था। इसकी जानकारी गांव के जितेंद्र पासवान को हो गई थी। शोभाराम से मुलाकात होने पर जितेंद्र इस अवैध संबंध को लेकर उस पर टीका टिप्पणी किया करता था। 

पुष्पा से नजदीकी बढ़ाने के लिए शुरू कर दिया था घर पर आना जाना 

साथ ही पिछले कुछ दिनों से पुष्पा से नजदीकी बढ़ाने के मकसद से वह कौशल के घर भी आने-जाने लगा था। यह बात पुष्पा और उसके प्रेमी शोभाराम को अच्छी नहीं लगती थी। इस बीच तीनों ने मिलकर जितेंद्र को रास्ते से हटाने की योजना बना डाली।

गन्ने के खेत में ले जाकर घोंटा गला 

जितेंद्र के धानेपुर बाजार जाने की सूचना पर शोभाराम, कौशल व पुष्पा तीनों योजनाबद्ध तरीके से बाजार गए। वहीं पर गांव निवासी जनक राम नामक एक अन्य व्यक्ति भी मिला। पुलिस ने बताया कि इन सभी ने मिलकर शाम को जितेंद्र को शराब पिलाई तथा उसके नशे में हो जाने पर उसे बाजार के बाहर एक गन्ने के खेत में ले गये और गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी। 

उन्होंने बताया कि प्रकरण में नामजद तीन अभियुक्तों कौशल चौहान व पुष्पा (पति-पत्नी) तथा प्रेमी शोभाराम मौर्या को गिरफ्तार कर विधिक प्रक्रिया पूरी कर आज जेल भेज दिया गया। एएसपी ने कहा कि मुकदमे में नामजद जनक राम व एक अज्ञात की तलाश की जा रही है। 

ये भी पढ़ें- भोपाल एम्स और शासकीय मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर्स कल से हड़ताल पर, सिर्फ ये सुविधा रहेगी चालू
कौन सी है भारत की टॉप यूनिवर्सिटी?
 

 

 

Latest Crime News