A
Hindi News क्राइम कौन बनेगा करोड़पति शो के नाम पर लाखों की ठगी, पीएम मोदी की फोटो दिखाकर दिया धोखा

कौन बनेगा करोड़पति शो के नाम पर लाखों की ठगी, पीएम मोदी की फोटो दिखाकर दिया धोखा

ठगों ने पीड़ित से कहा कि उसने 25 लाख रुपये जीते हैं, जिन्हें बढ़ाकर 5.6 करोड़ कर दिया गया है। उसे इन पैसों को हासिल करने के लिए सिर्फ 2.91 लाख रुपये जमा करने होंगे।

KBC Fraud- India TV Hindi Image Source : INDIA TV,X/AMITABHBACCHAN कौन बनेगा करोड़पति के नाम पर ठगी

टेलीविजन शो कौन बनेगा करोड़पति के नाम पर लाखों की ठगी का मामला सामने आया है। जांच एजेंसी सीबीआई ने इस मामले में केस दर्ज किया है। एक शिकायतकर्ता ने दावा किया था कि हिट टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति में 5.6 करोड़ रुपये का पुरस्कार जीतने का झूठा वादा करके उससे लगभग 3 लाख रुपये की ठगी की गई। इसके बाद सीबीआई ने धोखाधड़ी, जालसाजी और आईटी एक्ट की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

अज्ञात आरोपियों के खिलाफ दर्ज की गई सीबीआई की एफआईआर में यह भी कहा गया है कि एक महिला ने खुद को एक सीनियर सीबीआई अधिकारी बताकर पीड़ित को धोखा देने के लिए पीएम की तस्वीर का इस्तेमाल किया। पीएमओ ने सीबीआई में शिकायत की, जिसके बाद सीबीआई ने केस दर्ज किया। 

कैसे हुई ठगी?

सीबीआई की एफआईआर में कहा गया है कि शिकायतकर्ता को सोशल मीडिया पर दो फर्जी संस्थाओं से सूचनाएं मिलीं, जिन्होंने अपनी पहचान केबीसी मुंबई और केबीसी कोलकाता के रूप में बताई। "केबीसी मुंबई ने कहा कि शिकायतकर्ता ने 25 लाख रुपये जीते हैं, जिसे बढ़ाकर 5.6 करोड़ रुपये कर दिया गया है। इसी तरह केबीसी कोलकाता ने कहा कि उन्होंने 75 लाख रुपये जीते, फिर इसे बढ़ाकर 2.75 करोड़ रुपये कर दिया गया।'' इसके साथ ही ठगों ने कहा कि शिकायतकर्ता को पुरस्कार राशि के रूप में करोड़ों जीतने के लिए केवल 2.91 लाख रुपए जमा करने होंगे।

पीड़ित ने यह भी बताया है कि बाद में एक महिला ने खुद को सीबीआई अधिकारी बताकर अवॉर्ड मनी लेने के लिए दबाव डाला और जबरन पैसे देने के लिए मजबूर किया। आरोपी महिला ने अपना फर्जी आइडेंटिटी कार्ड भी पीड़ित के साथ शेयर किया था। इसमें उसका नाम नंदिनी शर्मा लिखा है और उसका पद स्पेशल ऑफिसर का है। 

Latest Crime News