A
Hindi News क्राइम पुलिस कस्टडी में फंदे से लटका मिला युवक, लड़की के गायब होने पर पूछताछ के लिए लाया गया था; पूरी चौकी सस्पेंड

पुलिस कस्टडी में फंदे से लटका मिला युवक, लड़की के गायब होने पर पूछताछ के लिए लाया गया था; पूरी चौकी सस्पेंड

बिसरख थाना क्षेत्र में स्थित चिपियाना पुलिस चौकी में एक युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। इस मामले में मृतक के भाई ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं। युवक के भाई ने बताया कि पुलिस ने उनसे 5 लाख रुपये की रिश्वत मांगी थी। रिश्वत नहीं देने पर उनके भाई की हत्या कर दी गई है।

मृतक के भाई ने पुलिस पर...- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA मृतक के भाई ने पुलिस पर आरोप लगाया है।

ग्रेटर नोएडा वेस्ट के बिसरख थाना क्षेत्र की चिपियाना चौकी में पुलिस कस्टडी में योगेश नाम के युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। युवक के परिजन पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगा रहे हैं। जानकारी मिली है कि युवक ने फांसी लगाकर जान दी है। मामले का संज्ञान लेते हुए पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने एडिशनल सीपी (लॉ एंड ऑर्डर) और डीसीपी सेंट्रल को मौके पर भेजा था। मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने घटना का जायजा लिया और उसके बाद सीपी को सूचित किया। जिसके बाद चिपियाना चौकी में हुई घटना का तत्काल संज्ञान लेते हुए बिसरख थाना में मामला दर्ज किया जा रहा है।

वहीं, पूरी चौकी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। इसके साथ ही मृतक के शव का पंचनामा की कार्यवाही मजिस्ट्रेट द्वारा कराई जा रही है। शव का पोस्टमार्टम डॉक्टरों के पैनल के माध्यम से वीडियोग्राफी के साथ करवाने का भी अनुरोध किया गया है।

डोनाल्ड पार्टी वर्कशॉप में काम करता था युवक

डीसीपी सेंट्रल नोएडा सुनीति ने बताया है कि मृतक की पहचान मूल रूप से अलीगढ़ के रहने वाले योगेश कुमार के रूप में हुई है। वह चिपियाना में ही डोनाल्ड पार्टी वर्कशॉप में काम करता था। उसके सहकर्मी ने कुछ आरोप लगाए गए थे जिसकी जांच के लिए उसे चौकी बुलाया गया था। गुरुवार सुबह 10:00 बजे के आसपास योगेश ने चौकी में बने बैरक के पास सुसाइड कर लिया। यह गंभीर मामला है और इसकी जांच की जा रही है, फिर उचित कार्रवाई की जाएगी।

युवक के भाई ने कहा- 5 लाख रिश्वत नहीं देने पर की हत्या

घटना के बाद मृतक के भाई ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा है कि मेरे भाई को पुलिस रात में चौकी उठाकर लाई थी। 5 लाख रुपये रिश्वत मांगी थी। मैंने 50 हज़ार दे दिए, 1 हजार रुपये शराब के लिए मांगे गए थे, मैंने वो भी दे दिए। रात 10.30 बजे मैं चौकी के बाहर ही था। मैंने कहा कि 4.50 लाख रुपये सुबह दे दूंगा। पुलिस ने कहा था कि सुबह तुम्हारे भाई को छोड़ देगे। अब मेरे भाई को पुलिस ने फांसी लगाकर मार दिया।

लड़की के गायब होने के बाद पूछताछ के लिए लाया था चौकी  

दरअसल बिसरख थाना इलाके में पड़ने वाली चिपियाना चौकी में बीती रात युवक को लेकर पुलिसकर्मी आए थे। युवक को एक लड़की के गायब होने के बाद पूछताछ के लिए चौकी लाया गया था। परिजनों का आरोप है कि पुलिस की लापरवाही और मारपीट के चलते युवक की जान गई है। हालांकि पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक युवक ने चौकी के अंदर एक कमरे में फांसी लगाकर जान दी है। इस मामले का संज्ञान पुलिस कमिश्नर ने लिया है। मौके पर आला अधिकारी पहुंच रहे हैं और जल्द ही युवक की मौत की असली वजह से पर्दा उठेगा।

(रिपोर्ट- राहुल ठाकुर)

यह भी पढ़ें-

10वीं मंजिल से कूदी 12वीं की छात्रा, 80% अंक आने से थी परेशान; कॉलेज में प्रोफेसर हैं पेरेंट्स

7 साल से नाबालिग बेटी से दुष्कर्म करता रहा हैवान बाप, सहेली ने बताई ऐसी ट्रिक कि अब...

Latest Crime News