A
Hindi News क्राइम ना खुद की जमीन और ना कोई लेना-देना, फिर सरकारी काम रुकवाने के लिए युवकों ने खुद पर क्यों उड़ेला मिट्टी का तेल?

ना खुद की जमीन और ना कोई लेना-देना, फिर सरकारी काम रुकवाने के लिए युवकों ने खुद पर क्यों उड़ेला मिट्टी का तेल?

गोपनीय रूप से इस मामले की जांच कराई गई तो पता चला कि जिन 2 युवकों ने खुद पर तेल डालकर आग लगाने की कोशिश की, उन लोगों की न तो कोई जमीन अधिग्रहित की गई है और न ही जिस स्थान पर विकास कार्य चल रहा है, वहां से उनका कोई लेना-देना नहीं है।

greater noida- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA ग्रेटर नोएडा में डंपिंग ग्राउंड का विरोध

ग्रेटर नोएडा के थाना बीटा 2 इलाके में कासना पुलिया के पास ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण कूड़ा निस्तारण केंद्र का निर्माण करवा रहा है। यहां पर कई दिन से किसान अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठे हुए हैं। अब मामले में नया मोड़ आ गया है। निर्माण कार्य के दौरान ग्रेटर नोएडा वेस्ट के मिलक लच्छी गांव के रहने वाले अक्षित शर्मा व बुलंदशहर के ककोड़ के रहने वाले हिमांशु वशिष्ट ने अपने ऊपर मिट्टी का तेल डालकर आग लगाने का प्रयास किया।

अपशिष्ट प्रबंधन केंद्र का विरोध कर रहे थे दोनों युवक

मौके पर मौजूद पुलिस ने दोनों युवकों को आग लगने से बचा लिया। जिस दौरान दोनों ने आग लगाने का प्रयास किया, उस समय मौके पर किसान और पुलिस को मिलाकर करीब सैकड़ों लोग मौजूद थे। प्राधिकरण के कर्मचारियों ने उन्हें समझाने का प्रयास किया लेकिन वे नहीं माने। दोनों युवकों ने अपने ऊपर तेल छिड़कने के साथ ही चेतावनी भी दी। गनीमत रही कि पुलिस ने दोनों युवकों को समय रहते रोक लिया।

साजिश के तहत आए थे युवक

घटना मंगलवार की है, लेकिन पुलिस ने बुधवार को ये जानकारी दी है। विरोध करने वालों के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा डालने सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। मामले की गंभीरता को देखते हुए गोपनीय रूप से इसकी जांच कराई गई तो पता चला कि जिन दो युवकों ने खुद पर तेल डालकर आग लगाने की कोशिश की, उन लोगों की न तो कोई जमीन अधिग्रहित की गई है और न ही जिस स्थान पर विकास कार्य चल रहा है, वहां से उनका कोई लेना-देना नहीं है। ऐसे में पुलिस ने दावा किया है कि ये लोग साजिश के तहत यहां आए थे और साजिश के तहत ही सरकारी कार्य को रोकने की कोशिश की थी।

जानबूझकर युवकों ने की आत्मदाह की कोशिश

पुलिस ने दोनों युवक अक्षित शर्मा और हिमांशु के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। मामले की जांच की जा रही है। एडिशनल डीसीपी ग्रेटर नोएडा अशोक कुमार ने बताया कि किसानों के धरने के दौरान यह घटना हुई है। जानबूझकर दोनों युवकों ने खुद को आग लगाने की कोशिश की। पुलिस मौके पर है, स्थिति काबू में है। (भाषा इनपुट्स के साथ)

यह भी पढ़ें-

'कसकर गले लगाना, फ‍िर चिता पर लिटाना', पति से तंग आकर डॉक्टर ने दी जान, सुसाइड नोट पढ़कर छलक पड़ेंगे आंसू

दिल्ली में खुले नाले में धड़ाम से गिरा रिक्शा चालक, लाइव VIDEO देख दहल जाएगा आपका दिल

Latest Crime News