A
Hindi News क्राइम नशे के लिए शख्स ने बच्ची को दिल्ली से किया किडनैप, बिहार की ट्रेन में पकड़ा गया

नशे के लिए शख्स ने बच्ची को दिल्ली से किया किडनैप, बिहार की ट्रेन में पकड़ा गया

राजधानी दिल्ली से एक शख्स ने आठ साल की बच्ची को किडनैप कर लिया। आरोपी ने बच्ची के पिता से फिरौती के लिए पैसे भी मांगे। वहीं पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद आरोपी के फोन को ट्रेस किया और उसे बिहार के बक्सर जिले में चलती ट्रेन से गिरफ्तार कर लिया।

चलती ट्रेन में पकड़ा गया आरोपी।- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE चलती ट्रेन में पकड़ा गया आरोपी।

नई दिल्ली: नशे के लिए एक शख्स ने दक्षिणी दिल्ली इलाके से एक बच्ची को किडनैप कर लिया। अगवा की गई 8 साल की बच्ची को दिल्ली पुलिस ने बिहार के बक्सर जिले में चलती ट्रेन से बचाया। एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। पुलिस के अनुसार रोहित कुमार (21) ने मादक पदार्थों की खरीद के लिए और लड़की के पिता से पैसे ऐंठने के लिए बच्ची का अपहरण किया था। रोहित कुमार दो-तीन दिन पहले मजदूरी करने के लिए दिल्ली आया था। उसने लड़की का अपहरण करने के बाद उसके मजदूर पिता को कई बार फिरौती के लिए फोन किया। 

सीसीटीवी से हुई पहचान

पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) अंकित चौहान ने बताया, "एक व्यक्ति ने 23 सितंबर को पुलिस को जानकारी दी कि वह दिल्ली के जोनापुर में मजदूरी करता है और उसकी आठ साल की बेटी लापता है। उसने पुलिस को बताया कि उसकी पत्नी का निधन हो चुका है और अब परिवार में बेटी है।" शिकायत के बाद फतेहपुर बेरी पुलिस थाने में प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई। जांच के दौरान पुलिस का एक दल शिकायतकर्ता के घर गया और आसपास के इलाके को सीसीटीवी फुटेज एकत्र किए। इनमें एक व्यक्ति बच्ची को ले जाता हुआ दिखा। उन्होंने ने बताया कि बाद में व्यक्ति की पहचान रोहित कुमार के रूप में हुई जो पिछले दो-तीन दिन से उसी इलाके में रह रहा था। 

फोन को ट्रेस करके लगाया पता

अधिकारी ने बताया, "रोहित कुमार ने शिकायतकर्ता के मोबाइल पर फोन किया और 20,000 रुपये भेजने की मांग की। उसने कहा कि लड़की उसके कब्जे में है। बाद में उसके मोबाइल फोन पर कई कॉल की गयी जो टीम के लिए एक बड़ी सफलता का कारण बनी। हमने बक्सर के पास मोबाइल नंबर का पता लगाया।" पुलिस ने पटना की ओर जाने वाली कम से कम तीन ट्रेन पर नजर रखी और उनमें से एक ट्रेन में मोबाइल फोन सक्रिय पाया गया। डीसीपी ने कहा, "हमने तुरंत बक्सर और आरा के राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) और रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) को सतर्क कर दिया। उन्होंने चलती ट्रेन में आरोपी को पकड़ लिया और लड़की को बचा लिया गया। दिल्ली पुलिस की एक टीम भी पटना भेजी गई।" पूछताछ के दौरान कुमार ने बताया कि वह नशे का आदी है और उसके पास नशे के लिए पैसे नहीं थे इसलिए लड़की का अपहरण कर लिया। (इनपुट- एजेंसी)

यह भी पढ़ें- 

'न ढकने के लिए कफन होगा और न दफनाने के लिए दो गज जमीन', यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का बड़ा बयान

महिला के 59 टुकड़े करने वाले आरोपी ने सुसाइड नोट में क्या लिखा था? यहां जानें हत्या से लेकर खुदकुशी तक की पूरी कहानी

Latest Crime News