A
Hindi News क्राइम बच्चों को गाड़ी में ही छोड़ मिठाई खरीदने गए मां-बाप, कार लेकर फरार हुआ किडनैपर, पुलिस ने तीन घंटे में कर लिया रिकवर

बच्चों को गाड़ी में ही छोड़ मिठाई खरीदने गए मां-बाप, कार लेकर फरार हुआ किडनैपर, पुलिस ने तीन घंटे में कर लिया रिकवर

दिल्ली के लक्ष्मी नगर में शुक्रवार को एक अपहरण का मामला सामने आया। जहां एक पेरेंट्स अपने बच्चों को कार में ही छोड़कर मिठाई खरीदने हीरा स्वीट चले गए। बच्चों को कार में अकेले छोड़ने की लापरवाही का नतीजा यह हुआ कि एक शख्स बच्चों समेत गाड़ी को लेकर फरार हो गया। जब मां-बाप मिठाई लेकर वापस कार के पास आएं तो कार गायब थी।

किडनैपिंग केस को दिल्ली पुलिस ने 3 घंटे में सुलझा दिया।- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA किडनैपिंग केस को दिल्ली पुलिस ने 3 घंटे में सुलझा दिया।

दिल्ली पुलिस ने किडनैपिंग के एक अनोखे मामले को महज़ तीन घंटे में सुलझा दिया। दरअसल, फरीदाबाद का रहने वाला एक परिवार दिल्ली घूमने आया था। परिवार की 11 साल की बच्ची ने मिठाई खाने की जिद्द की तो पिता ने गाड़ी मोड़ी और सीधा लक्ष्मी नगर के हीरा स्वीट्स पहुंच गए। पिता मिठाई की दुकान के अंदर मिठाई लेने गए और बच्चे पत्नी को गाड़ी में बैठा छोड़ गए। इसके बाद बच्चों की मां भी गाड़ी से उतर कर वॉशरूम चली गई। अब गाड़ी में तकरीबन 3 साल का लड़का और 11 साल की उसकी बड़ी बहन अकेले बैठे हुए थे। तभी वहां एक शख्स आया और वह गाड़ी में बैठ गया। गाड़ी में बैठी बच्ची ने पूछा कि अंकल आप कौन हो तो उसने कहा कि वह गाड़ी पार्किंग में लगा रहा है। इसके बाद वह शख्स बच्चों को गाड़ी समेत लेकर मौके से फरार हो गया। जब 10 मिनट बाद बच्चों के माता-पिता गाड़ी वाली जगह पर पहुंचे तो देखा की गाड़ी अपनी जगह पर नहीं है। इसके बाद बच्चों के माता-पिता सीधा लक्ष्मी नगर पुलिस स्टेशन पहुंचे। पुलिस स्टेशन पहुंचकर माता-पिता ने थाने के SHO को अपनी आपबीती बताई।

पुलिस ने ऐसे रिकवर किया गाड़ी और बच्चे

इसके बाद लक्ष्मी नगर के SHO ने पिता को अपनी गाड़ी में बिठाया। बिल्डिंग में ही बने शकरपुर थाने के SHO ने बच्चों की मां को अपनी गाड़ी में बिठाया और बच्चों की तलाश में निकल पड़े। तभी बच्चों के पिता ने पुलिस को बताया की बच्चों की मां का फोन गाड़ी में ही है और इसके बाद पुलिस ने गाड़ी में रखे फोन पर फोन करने के लिए कहा। फोन करने पर फोन उठाकर आरोपी ने बच्चों के पिता से बात की और 50 लाख रुपए की फिरौती मांगी। पुलिस पिता को यह बार-बार समझा रही थी कि वह बस आरोपी से बात करता रहे और इसी बीच पुलिस ने उस फोन को सर्विलांस पर लगवा दिया जिसके चलते पुलिस को एक-एक पल की लोकेशन मिलती रही। पुलिस किडनैप हुए बच्चों और गाड़ी का पीछा करती रही। 

किडनैपर ने बच्चों के पिता से मांगी 50 लाख की फिरौती

आरोपी विकास मार्ग पर बने हीरा स्वीट्स से बच्चों को जब गाड़ी से लेकर निकला तो सबसे पहले वह वजीराबाद पहुंचा। वजीराबाद से निरंकारी कॉलोनी, निरंकारी कॉलोनी से अशोक विहार और अशोक विहार से आरोपी ने यू टर्न लेकर गाड़ी शालीमार की तरफ मोड़ी और शालीमार बाग से होते हुए आरोपी बच्चों को लेकर बुराड़ी चौक पहुंचा। बुराड़ी चौक से गाड़ी मुकरबा चौक पहुंची और मुकरबा चौक से आरोपी बच्चों समेत गाड़ी को लेकर अलीपुर जा पहुंचा। अलीपुर से होते हुए वह सीधा बादली के रेलवे स्टेशन पहुंचा लेकिन इस पूरे सफर में बार-बार आरोपी पिता को यह धमकी देता रहा कि अगर पुलिस वालों को बताया तो तुम्हारे बच्चे मार दिए जाएंगे। इतना ही नहीं आरोपी ने बच्चों पर कंट्रोल करने के लिए 2 साल के बच्चों को आगे बैठा लिया और उसकी बड़ी बहन को धमकी दी कि अगर वह चिल्लाई तो चॉपर से उसका पैर काट देगा।

पुलिस को देख गाड़ी और बच्चों को छोड़कर फरारा हुआ किडनैपर

आरोपी ने इस बीच गाड़ी में 2000 रुपए का फ्यूल भी डलवाया और बच्चों के पिता से बात करते हुए कहा कि वह गाड़ी में तेल डलवा चुका है और गोवा जा रहा है। बच्चों के पिता बार-बार उसे बच्चों को छोड़ने के लिए बोलते रहे और अपनी बातों में उलझाए हुए रखा। लेकिन जब आरोपी बच्चों के साथ गाड़ी लेकर बादली रेलवे स्टेशन पर पहुंचा तो उसे पता चल चुका था की पुलिस उसका पीछा कर रही है और अगले कुछ ही पलों में उसे पकड़ लेगी। पुलिस के डर से आरोपी बच्चों और गाड़ी को रेलवे स्टेशन पर ही छोड़कर मौके से फरार हो गया। 

किडनैपर की तलाश में जुटी पुलिस

इसके बाद पिता ने एक बार फिर गाड़ी में रखी फोन पर कॉल किया तो बच्ची ने फोन उठाया और अपने पिता को बोला कि वह अंकल चले गए हैं और वह नहीं जानती कि वह इस वक्त कहां है। जिसके बाद पिता ने अपनी बेटी को कहा कि आसपास अगर कोई शख्स मौजूद है तो उससे बात करवा दो। जिसके बाद एक राहगीर से बात हुई और उसने बताया कि गाड़ी और बच्चे बादली रेलवे स्टेशन पर हैं। इस पूरे ऑपरेशन में किडनैपर से बच्चों को बचाने के लिए दिल्ली पुलिस के तीन जिलों की पुलिस और रेलवे पुलिस ने ज्वाइंट ऑपरेशन चलाया। इस ऑपरेशन में आरोपी की गाड़ी का पीछा तकरीबन 20 पुलिस की गाड़ियां कर रहीं थी। 50 से ज्यादा पुलिसकर्मी इस ऑपरेशन का हिस्सा थे। फिलहाल अब दिल्ली पुलिस आरोपी किडनैपर की तलाश में जुटी है।

ये भी पढ़ें:

ये कैसी कलयुगी मां... 4 बच्चों को नदी किनारे ले आई, एक-एक कर तीन मासूमों को डुबोकर मारा, बड़ा बेटा भाग गया

सूखे नाले से एक शिशु और 2 महिलाओं की मिलीं लाशें, पुलिस ने जताई आशंका

 

Latest Crime News