A
Hindi News छत्तीसगढ़ मेला घूमने निकली आदिवासी युवती से गैंगरेप, रास्ते से उठाकर तालाब किनारे ले गए थे आरोपी

मेला घूमने निकली आदिवासी युवती से गैंगरेप, रास्ते से उठाकर तालाब किनारे ले गए थे आरोपी

छत्तीसगढ़ में आदिवासी युवती के साथ रक्षाबंधन के दिन ही कुछ लोगों ने गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया। आरोपी मेला घूमने निकली युवती का रास्ता रोककर उसे तालाब के किनारे ले गए थे।

Chhattisgarh Gang Rape, Raksha Bandhan, Raksha Bandhan Gang Rape- India TV Hindi Image Source : PTI REPRESENTATIONAL छत्तीसगढ़ में आदिवासी महिला से गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया गया है।

रायगढ़: छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में पुलिस ने रक्षाबंधन के दिन 27 साल की आदिवासी युवती से गैंगरेप के आरोप में 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस अधिकारियों ने बुधवार को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि रायगढ़ के पुसौर थाना क्षेत्र में एक आदिवासी युवती से गैंगरेप की घटना सामने आई थी। उन्होंने बताया कि युवती से गैंगरेप के आरोप में राहुल चौहान नाम के आरोपी समेत 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। 

जान से मारने की धमकी भी दी

पीड़िता की शिकायत के हवाले से पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिला मुख्यालय से 20 किलोमीटर दूर पुसौर थाना क्षेत्र में सोमवार को पीड़िता जब रक्षाबंधन का पर्व मनाने के बाद गांव में लगे मेले में जाने के लिए निकली थी, तब आरोपियों ने उसे रास्ते में रोक लिया और उसे उठाकर तालाब किनारे ले गए। शिकायत के मुताबिक, आरोपियों ने जान से मारने की धमकी देकर युवती के साथ सामूहिक बलात्कार किया।

पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की

अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार को पीड़िता थाने पहुंची और घटना की जानकारी पुलिस को दी, जिसके बाद राहुल चौहान समेत 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया। अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने घटना के संबंध में आरोपियों के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता (BNS) की धारा 70(1) (सामूहिक दुष्कर्म) और 351(2) (किसी व्यक्ति के सम्मान को नुकसान पहुंचाना या धमकी देकर कोई कार्य करने के लिए मजबूर करना) के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

भूपेश बघेल ने मामले को बताया गंभीर

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मामले को गंभीर बताते हुए दोषियों को गिरफ्तार करने और पीड़िता को सरंक्षण देने की मांग की। बघेल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'X' पर लिखा, 'रायगढ़ के पुसौर ब्लॉक में हुई सामूहिक बलात्कार की यह घटना बहुत गंभीर है। दोषियों को तत्काल गिरफ्तार किया जाना चाहिए और उन्हें सजा मिलने तक पीड़िता को संरक्षण दिया जाना चाहिए। चिकित्सा सहित हर संभव सहायता भी प्रदान की जानी चाहिए।' (भाषा)