A
Hindi News छत्तीसगढ़ राज्य सरकार में मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने विधायक पद से दिया इस्तीफा, बताया बेहद भावनात्मक क्षण

राज्य सरकार में मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने विधायक पद से दिया इस्तीफा, बताया बेहद भावनात्मक क्षण

बीजेपी के सीनियर नेता और राज्य सरकार में मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। भाजपा नेता ने पार्टी नेताओं की मौजूदगी में अपनी स्तीफा दिया।

बृजमोहन अग्रवाल ने लोकसभा चुनाव जीतने के बाद विधायक पद से इस्तीफा दिया- India TV Hindi Image Source : FILE बृजमोहन अग्रवाल ने लोकसभा चुनाव जीतने के बाद विधायक पद से इस्तीफा दिया

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के वरिष्ठ नेता और छत्तीसगढ़ सरकार में मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने लोकसभा सदस्य चुने जाने के बाद सोमवार को विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। अग्रवाल ने पार्टी नेताओं की मौजूदगी में विधानसभा अध्यक्ष रमन सिंह के आवास पर अपना इस्तीफा सौंपा। विधानसभा अध्यक्ष रमन सिंह ने कहा कि रायपुर लोकसभा सीट से ऐतिहासिक अंतर से निर्वाचित अग्रवाल ने राज्य विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है, जिसे स्वीकार कर लिया गया है। 

 '35 वर्षों तक विधायक के रूप में किया काम' 

भाजपा के सीनियर नेता बृजमोहन अग्रवाल ने इस्तीफे दिए जाने को अपने लिए एक भावनात्मक क्षण बताया और कहा कि उन्होंने 35 सालों तक विधायक के रूप में लगातार काम किया है। अग्रवाल ने कहा, "वास्तव में, यह मेरे लिए बहुत ही भावनात्मक क्षण है क्योंकि मैं अविभाजित मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ विधानसभा का 35 वर्षों तक लगातार सदस्य रहा हूं। आज मैंने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है और संसद में प्रवेश कर गया हूं।" उन्होंने कहा, "मैं छत्तीसगढ़ के विकास से जुड़े मुद्दों को (संसद में) उठाऊंगा।" 

'सभी के आशीर्वाद से नई पारी शुरू करने जा रहा हूं'

अग्रवाल (64) ने कहा, "सभी के समर्थन और आशीर्वाद से नई पारी शुरू करने जा रहा हूं। मेरी इच्छा है कि मैं लोगों की भावनाओं के अनुरूप काम करता रहूं। मुझे किसी बात का कोई अफसोस नहीं है।" बता दें कि अग्रवाल ने रायपुर लोकसभा सीट पर कांग्रेस के विकास उपाध्याय को 5,75,285 वोटों से हराया। आठ बार विधायक रहे अग्रवाल ने पिछले साल विधानसभा चुनाव में रायपुर शहर दक्षिण विधानसभा सीट पर कांग्रेस उम्मदवार के खिलाफ सबसे अधिक 67,719 मतों के अंतर से जीत दर्ज की थी। 

1990 से लगातार चुनाव जीत रहे हैं बृजमोहन अग्रवाल

अग्रवाल 1990 से लगातार चुनाव जीत रहे हैं। उन्हें राज्य में बीजेपी के प्रभावशाली नेताओं में से एक माना जाता है। अग्रवाल क्षेत्र की जनता से सीधा संपर्क रखते हैं। राज्य में बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं ने कहा कि अग्रवाल ने अपने निर्वाचन क्षेत्र का बहुत अच्छे से ख्याल रखा है। वे अपने मतदाताओं के साथ लगातार संपर्क में रहते हैं और संकट के समय में मदद करने को तैयार रहते हैं।

ये भी पढ़ें- आखिर कितने पढ़े लिखे हैं रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव?
क्या NEET PG 2024 में निगेटिव मार्किंग होगी?
कल है UGC NET 2024 की परीक्षा, डॉक्यूमेंट्स से लेकर ड्रेस कोड तक स्टूडेंट्स इन बातों का रखें खास ध्यान