A
Hindi News छत्तीसगढ़ नक्सलवाद के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, सुरक्षाबलों ने 30 नक्सलियों को किया ढेर; मुठभेड़ जारी

नक्सलवाद के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, सुरक्षाबलों ने 30 नक्सलियों को किया ढेर; मुठभेड़ जारी

छ्त्तीसगढ़ के नारायणपुर में सुरक्षाबलों ने बड़ी कार्रवाई की है। यहां नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 30 नक्सलियों को मार गिराया है।

सुरक्षाबलों ने 30 नक्सलियों को किया ढेर।- India TV Hindi Image Source : PTI सुरक्षाबलों ने 30 नक्सलियों को किया ढेर।

नारायणपुर: जिले में शुक्रवार दोपहर से ही सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ जारी है। अभी तक प्राप्त जानकारी के अनुसार सुरक्षाबलों में 30 नक्सलियों को ढेर कर दिया है। ऐसे में इतनी भारी मात्रा में नक्सलियों के ढेर होने की घटना के बाद नक्सलवाद के खिलाफ ये बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है। फिलहाल अभी भी रुक-रुककर गोलीबारी जारी है। सुरक्षाबल अभी भी मौके पर तैनात हैं। ये कार्रवाई अबूझमाल क्षेत्र में की गई है। सुरक्षाबलों के दल में डीआरजी और एसटीएफ के जवान भी शामिल हैं।

नारायणपुर-दंतेवाड़ा की सीमा पर हुई मुठभेड़

बस्तर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी ने मुठभेड़ के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि नारायणपुर-दंतेवाड़ा जिले की सीमा में अबूझमाड़ के थुलथुली गांव के ये मुठभेड़ हुई है। यहां जंगल में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें 30 नक्सली मारे गए। सुंदरराज ने बताया कि नारायणपुर और दंतेवाड़ा जिले की सीमा में स्थित अबूझमाड़ क्षेत्र में माओवादियों की उपस्थिति की सूचना मिली थी, जिसके बाद नारायणपुर और दंतेवाड़ा जिले से सुरक्षाबल के संयुक्त दल को नक्सल विरोधी अभियान के लिए रवाना किया गया। इस टीम में जिला रिजर्व गार्ड (DRG) और विशेष कार्य बल (STF) के जवान शामिल थे। 

जवाबी कार्रवाई में 30 नक्सली ढेर

उन्होंने बताया कि शुक्रवार दोपहर करीब एक बजे नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी करनी शुरू कर दी। इसके बाद जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की। इस जवाबी कार्रवाई में ही 30 नक्सलियों को ढेर किया गया है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाबलों ने अब तक 30 नक्सलियों के शव के अलावा एके 47 और एसएलआर समेत कई अन्य हथियार बरामद किए हैं। वहीं अभी तक की हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबल के सभी जवान सुरक्षित हैं। फिलहाल इलाके में रुक-रुककर गोलीबारी की जा रही है। बता दें कि अब तक बस्तर क्षेत्र में सुरक्षा बलों ने अलग-अलग मुठभेड़ों में 171 माओवादियों को मार गिराया है। इसके अलावा ये अभियान आगे भी जारी है। (इनपुट- एजेंसी)

यह भी पढ़ें- 

27वें फ्लोर से गिरी बच्ची 12वें फ्लोर की बालकनी में अटकी; दर्दनाक हादसे के बाद भी बच गई जान, देखें Video

योगी मॉडल के मुरीद हुए कांग्रेस के एक और मंत्री, शिक्षा के क्षेत्र में बांधे तारीफों के पुल