A
Hindi News छत्तीसगढ़ मुंबई की फ्लाइट्स में बम की धमकी का हुआ खुलासा, पोस्ट करने वाला निकला नाबालिग; छत्तीसगढ़ से जुड़ा कनेक्शन

मुंबई की फ्लाइट्स में बम की धमकी का हुआ खुलासा, पोस्ट करने वाला निकला नाबालिग; छत्तीसगढ़ से जुड़ा कनेक्शन

मुंबई से अलग-अलग देशों में जाने वाली फ्लाइट्स में बम होने की धमकी मामले में छत्तीसगढ़ कनेक्शन सामने आया है। दरअसल, इस मामले से जुड़े तार छत्तीसगढ़ के एक नाबालिग से जुड़ते हुए मिले। इसके बाद पुलिस की टीम छत्तीसगढ़ पहुंची और नाबालिग से पूछताछ की।

छत्तीसगढ़ का है नाबालिग आरोपी।- India TV Hindi Image Source : FILE/REPRESENTATIVE IMAGE छत्तीसगढ़ का है नाबालिग आरोपी।

देश की आर्थिक राजधानी कही जाने वाली मुंबई से विदेशों को जाने वाली फ्लाइट्स में बीते दिनों बम होने की धमकी मिलने के कई मामले सामने आए हैं। वहीं अब शिकायत प्राप्त होने के बाद मुंबई पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। शुरुआती जांच में पुलिस को छत्तीसगढ़ के एक नाबालिग के शामिल होने की जानकारी मिली है। वहीं जानकारी मिलते ही मुंबई पुलिस की टीम छत्तीसगढ़ के राजनंदगांव जिले में नाबालिग के घर पहुंची। यहां उन्होंने नाबालिग और उसके माता-पिता से पूछताछ भी की है। फिलहाल मामले को लेकर मुंबई पुलिस की टीम जांच पड़ताल में जुटी हुई है। 

पुलिस की टीम पहुंची छत्तीसगढ़

बता दें कि बीते दिनों मुंबई की कुछ फ्लाइट्स में बम होने की शिकायत प्राप्त हुई थी। इसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज किया और जांच में पाया कि इन पोस्ट के पीछे छत्तीसगढ़ के एक नाबालिक का हाथ है। जानकारी मिलते ही पुलिस ने नाबालिग के माता-पिता को नोटिस देते हुए नाबालिग को JJB को सौंप दिया है। शुरुआती जांच में पता चला है कि नाबालिग और उसके दोस्त के बीच पैसों को लेकर विवाद था, जिसके बाद नाबालिग ने अपने दोस्त की तस्वीर का उपयोग कर सोशल मीडिया पर धमकी भरा पोस्ट किया था। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है, लेकिन इस मामले का कनेक्शन अबतक दूसरे मामलों से स्थापित नहीं हो सका है। विभिन्न मामलों को लेकर तीन FIR दर्ज की गई हैं। मुंबई एयरपोर्ट पर अब तक किसी प्रकार का अलर्ट जारी नहीं किया गया है।

तीन फ्लाइट्स को लेकर मिली थी धमकी

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सोमवार को सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर तीन फ्लाइट्स में बम होने की जानकारी के साथ पोस्ट किया गया था। इसमें एअर इंडिया के मुंबई से न्यूयॉर्क जाने वाली फ्लाइट, इंडिगो की मुंबई से मस्कट तथा मुंबई से जेद्दाह जाने वाले विमानों में बम होने की धमकी दी गई थी। पुलिस अधिकारी ने बताया कि पोस्ट में इंडिगो कंपनी की उड़ान संख्या 6ई-1275 (मुंबई से मस्कट) और उड़ान संख्या 6ई-57 (मुम्बई से जेद्दाह) में टाइम बम लगाने तथा एअर इंडिया की उड़ान संख्या एआई 119 (मुंबई से न्यूयॉर्क) में 6 किलोग्राम RDX और 6 आतंकवादियों के होने का जिक्र किया गया था।

यह भी पढ़ें- 

दिल्ली से बेंगलुरु जा रही फ्लाइट में बम की धमकी, उड़ान के बाद वापस कराई गई लैंडिंग

Video: पेशाब मिलाकर खाना बना रही थी नौकरानी, पूरे परिवार का लीवर हुआ खराब; 8 साल से कर रही थी काम