A
Hindi News छत्तीसगढ़ कथा कहते-कहते ये क्या कह गए पंडित जी! 'हर हिंदू पैदा करे 4 बच्चे'... लव मैरिज और हिंदुत्व को लेकर बोले पं. प्रदीप मिश्रा

कथा कहते-कहते ये क्या कह गए पंडित जी! 'हर हिंदू पैदा करे 4 बच्चे'... लव मैरिज और हिंदुत्व को लेकर बोले पं. प्रदीप मिश्रा

पं. प्रदीप मिश्रा का बयान इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है। उन्होंने एक कथा के दौरान दुर्ग में कहा कि 'हर हिंदू पैदा करे 4 बच्चे'।

पं. प्रदीप मिश्रा- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA पं. प्रदीप मिश्रा

प्रदेश में इन दिनों लोकसभा चुनाव को लेकर चर्चा चल रही है कि कौन जीतेगा और कौन हारेगा। इसी बीच फेमस कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा जी भी चर्चा में छा गए हैं। चर्चा में छाने की वजह बनी है उनका एक बयान, जो उन्होंने मीडिया से बातचीत के दौरान कही है। दरअसल कथा कहते-कहते पंडित जी इस कदर भावुक हो गए कि उन्हें भगवान छोड़ हिंदुओं की जनसंख्या याद आ गई। दरअसल पंडित जी की रायपुर में कथा चल रही थी, इसी कथा के आखिरी दिन से पहले उन्होंने यह सलाह दी है।

'हिंदू 4-4 बच्चे पैदा करे'

रायपुर में प्रदीप मिश्रा ने मीडिया से बातचीत के दौरान भारत और दुनिया भर के सभी हिंदुओं को लव मैरिज न करने के साथ-साथ 4 बच्चे पैदा करने की नसीहत दे डाली है। जानकारी दे दें कि दुर्ग के अम्‍लेश्‍वर में 27 मई से प्रदीप मिश्रा की शिव महापुराण कथा चल रही है, यह कथा 2 जून तक चलनी है। इस कथा में रोजाना भारी भक्तों की भीड़ उमड़ रही है। इसके बाद आज प्रदीप मिश्रा ने मीडिया से बातचीत की।

पंडित प्रदीप मिश्रा ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान लव मैरिज, देशभर में बंद मंदिरों और हिंदुत्‍व पर खुलकर अपनी बात रखी। इस दौरान एक सवाल के जवाब में पंडित प्रदीप ने सभी हिंदुओं से 4-4 बच्‍चे पैदा करने की अपील की। इस पर तर्क देते हुए उन्होंने कहा कि हर हिंदू 4 बच्‍चे पैदा करे, उनमें से 2 अपने पास रखे और दो में से 1 को राष्‍ट्र सेवा और 1 को हिंदुत्‍व के लिए समर्पित कर दे।

लव मैरिज न करने की भी दी सलाह

पंडित जी यहीं नहीं रुके उन्होंने लड़कियों को भी नसीहत दी। एक और सवाल पर पंडित प्रदीप ने लव मैरिज को लेकर कहा कि हिंदू लड़कियों को लव मैरिज नहीं करनी चाहिए। आप स्‍कूल, कॉलेज, ट्यूशन सहित अन्‍य जगहों पर जाएंगी और वहां 100 लड़के मिलेंगे, पर उनके साथ आप 100 साल जिंदगी नहीं जी सकतीं। आपके पिता जिसे ढूंढकर लाएंगे उसके साथ आप 100 साल जी सकती हैं। साथ ही प्रदीप मिश्रा ने अरेंज मैरिज करने की सलाह देते हुए कहा कि विरोध लव मैरिज का नहीं है बल्कि लव जिहाद का है।

ये भी पढ़ें:

छत्तीसगढ़ सरकार का दो दिवसीय चिंतन शिविर शुरू, मुख्यमंत्री समेत मंत्रिमंडल के सदस्य हुए शामिल
बेमेतरा फैक्ट्री विस्फोट में मारे गए मजदूर के परिवार को 5 लाख देगी सरकार, कंपनी से 30 लाख की मदद