A
Hindi News छत्तीसगढ़ बिलासपुर में बस पलटने से एक बच्ची की दर्दनाक मौत, 30 से अधिक लोग घायल; CM ने जताया दुख

बिलासपुर में बस पलटने से एक बच्ची की दर्दनाक मौत, 30 से अधिक लोग घायल; CM ने जताया दुख

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में एक बस पलटने से नवजात बच्ची की मौत हो गई है। वहीं इस हादसे में 30 से अधिक लोगों के घायल होने की भी जानकारी मिल रही है। हादसे के बाद सीएम विष्णु देव साय ने दुख व्यक्त किया है।

बिलासपुर में अनियंत्रित होकर पलटी बस।- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE/ VISHNU DEO SAI (X) बिलासपुर में अनियंत्रित होकर पलटी बस।

बिलासपुर: जिले में रविवार को एक दर्दनाक हादसे देखने को मिला। दरअसल, यहां आज सुबह यात्रियों से भरी एक बस अचानक अनियंत्रित होकर पलट गई। वहीं बस पलटने के बाद मौके पर चीख-पुकार मच गई। आनन-फानन में स्थानीय लोग पीड़ितों की मदद के लिए आगे आए। वहीं इस हादसे में एक नवजात बच्ची की मौत हो गई। इसके अलावा 30 से अधिक यात्री घायल बताए जा रहे हैं। घटना के बाद पुलिस ने इसकी जानकारी दी। सीएम विष्णु देव साय ने भी एक्स पर एक पोस्ट में घटना पर दुख व्यक्त किया है।

स्थानीय लोगों ने पुलिस को दी जानकारी

एक अधिकारी ने हादसे के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि यह घटना बिलासपुर जिले के तोरवा थाना क्षेत्र में हुई। यहां लालखदान फ्लाईओवर के पास सुबह करीब 11 बजे अचानक अनियंत्रित होकर बस पलट गई। उन्होंने बताया कि बस बिलासपुर शहर से सारंगढ़ कस्बे की ओर जा रही थी। वहीं हादसे के बाद आनन-फानन में मौके पर स्थानीय लोग भी जुट गए। इसी में से कुछ राहगीरों ने पुलिस को घटना के बारे में सूचना दी। राहगीरों ने एक एंबुलेंस को भी मौके पर बुलाया। आगे जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि इस हादसे में एक नवजात बच्ची की मौत हो गई। इसके अलावा 30 से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं। फिलहाल सभी घायलों को छत्तीसगढ़ आयुर्विज्ञान संस्थान (CIMS) और अन्य अस्पतालों में भर्ती करा दिया गया है। 

सीएम ने जताया दुख

वहीं घटना के बारे में जानकारी मिलने के बाद सीएम विष्णु देव साय ने भी हादसे पर दुख व्यक्त किया। उन्होंने जिलाधिकारी को घायलों के लिए उचित व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है। इसके अलावा सीएम विष्णु देव साय ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म 'एक्स' पर भी एक पोस्ट किया। अपनी पोस्ट में उन्होंने कहा, "बिलासपुर के पास बस पलट जाने से एक नवजात बच्ची की मौत होने तथा 30-35 यात्रियों के घायल होने का दुःखद समाचार मिला। घायलों को सीआईएमएस तथा जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिलाधिकारी को घायलों के लिए समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं।" (इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़ें- 

गूगल मैप के भरोसे उफनाती नदी में घुस गए कार सवार, फिर हुआ ऐसा चमत्कार जिसने बचा ली जान

अब झारखंड में गिरा निर्माणाधीन पुल, भारी बारिश की वजह से हुआ हादसा