A
Hindi News छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने की कांग्रेस नेता की हत्या, चावल बांटने के दौरान दिया घटना को अंजाम

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने की कांग्रेस नेता की हत्या, चावल बांटने के दौरान दिया घटना को अंजाम

छत्तीसगढ़ में कुछ संदिग्ध नक्सलियों ने कांग्रेस नेता तिरुपति भंडारी की धारदार हथियार से हत्या कर दी है। जानकारी के मुताबिक इस घटना को तब अंजाम दिया गया जब कांग्रेस नेता चावल का वितरण कर रहे थे। बता दें कि इस घटना को अंजाम देने के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए।

Naxalites killed Congress leader in Chhattisgarh incident took place during distribution of rice- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

छत्तीसगढ़ में एक बार फिर बड़ी घटना देखने को मिली है। दरअसल संदिग्ध नक्सलियों ने कांग्रेस के स्थानीय नेता की हत्या कर दी है। दरअसल मामला बीजापुर जिले का है। यहां नक्सलियों ने कांग्रेस के एक स्थानीय नेता और पूर्व उपसरपंच तिरुपति भंडारी की धारदार हथियारों से हत्या कर दी है। शनिवार को पुलिस अधिकारियों द्वारा यह जानकारी दी गई। पुलिस अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि तिरुपति भंडारी की हत्या संदिग्ध नक्सलियों ने धारदार हथियार से कर दी। उन्होंने बताया कि यह घटना शनिवार की दोपहर 3.45 बजे देखने को मिली, जब कुछ हथियारबंद लोग उसूर गांव पहुंचे और वहां सार्वजनिक वितरण प्रणाली की दुकान पर चावल बांटने के दौरान तिरुपति भंडारी की हत्या कर दी। 

नक्सलियों ने की कांग्रेस नेता की हत्या

दरअसल जब सार्वजनिक वितरण प्रणाली की दुकान पर जब तिरुपति भंडारी चावल का वितरण कर रहे थे, उस दौरान संदिग्ध नक्सलियों ने उनकी हत्या कर दी। अधिकारियों ने कहा कि संदिग्ध आतंकी इस घटना को अंजाम देने के बाद घटनास्थल से फरार हो गए। बता दें कि तिरुपति भंडारी मारुड़बाका गांव के रहने वाले थे, हालांकि वर्तमान में वह बीजापुर में रह रहे थे। अधिकारियों ने इस घटना को लेकर बताया कि इस घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस की टीम घटनास्थल पर पहुंची। तब तक नक्सली वहां से फरार हो गए थे। स्थानीय लोगों की मानें तो पहले भी भंडारी को नक्सलियों द्वारा धमकी दी गई थी। बता दें कि जनवरी 2023 से अप्रैल 2024 तक अलग-अलग घटनाओं संभाग में अबतक 9 भाजपा नेताओं की हत्या कर दी गई है। 

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों का एनकाउंटर

छत्तीसगढ़ पुलिस का कहना है कि 4 अक्तूबर को राज्य के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा-नारायणपुर जिले की सीमा पर हुई मुठभेड़ में 38 नक्सली मारे गए थे। अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार को सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच हुए मुठभेड़ में 31 नक्सलियों के शवों को बरामद किया गया था। वहीं दूसरी तरफ नक्सलियों ने ये स्वीकार किया है कि उनके केवल 7 नक्सली ही मारे गए हैं। जबकि अधिकारियों का कहना है कि इस हमले में 38 नक्सली मारे गए थे। साथ ही मारे गए सभी 38 नक्सलियों की पहचान कर ली गई है।

(इनपुट-भाषा)