A
Hindi News छत्तीसगढ़ आसमान से गिरी आफत: राजनांदगांव में बिजली गिरने से 6 बच्चों समेत 8 लोगों की मौत

आसमान से गिरी आफत: राजनांदगांव में बिजली गिरने से 6 बच्चों समेत 8 लोगों की मौत

छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले में आकाशीय बिजली गिरने से चार बच्चों समेत 8 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे में एक व्यक्ति बुरी तरह से झुलस गया, जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

बिजली गिरने से 8 लोगों की मौत हुई- India TV Hindi Image Source : INDIA TV बिजली गिरने से 8 लोगों की मौत हुई

छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले के जोरातराई गांव में आकाशीय बिजली गिरने से 6 बच्चों सहित 8 लोगों की मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक, बच्चे स्कूल से लौट रहे थे, इसी दौरान तेज बारिश होने लगी जिससे बचने के लिए बच्चों समेत सभी लोग एक पान दुकान के पास अहाते में रुके हुए थे। इसी दौरान तेज गड़गड़ाहट के साथ बिजली गिरी और वहां मौजूद 4 बच्चे और अन्य लोग उसकी चपेट में आ गए। जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई। सूचना मिलने के बाद कलेक्टर, एसपी सहित जिला शिक्षा अधिकारी भी मौके के लिए रवाना हो गए। घटना में एक व्यक्ति झुलस गया है, जिसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है। सूचना मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम भी मौके पर पहुंची है। राजनांदगांव कलेक्टर संजय अग्रवाल ने घटना को लेकर बताया कि, "जोरातराई गांव में बारिश के दौरान बिजली गिरी, इसलिए स्कूल से वापस आ रहे छात्र और कुछ लोग एक पेड़ के नीचे छिप गए। इसी दौरान उन पर बिजली गिरी और 6 बच्चों समेत 8 लोगों की मौत हो गई। वहीं, एक व्यक्ति घायल हुआ है, अधिकारी मौके पर पहुंचे और सभी लोगों को अस्पताल पहुंचाया।"

रविवार को जांजगीर चांपा में गिरी थी बिजली

बीते रविवार को जांजगीर चांपा के सुकाली गांव में पिकनिक मनाने गए एक 11 साल के बच्चे पर बिजली गिर गई, जिससे उसकी मौत हो गई। बच्चा गांव के पास अपने साथियों के साथ पिकनिक मनाने गया था। घटना में 8 अन्य लोग भी घायल हो गए। जानकारी के मुताबिक, रविवार की दोपहर करीब 3 बजे 22 युवक और बच्चे गांव के तालाब के पास पिकनिक मना रहे थे। इसी दौरान तेज बारिश के साथ-साथ बिजली चमकने लगी। जिससे बचने के लिए सभी लोग तालाब के पास ही एक आम के पेड़ के नीचे खड़े हो गए। इसी दौरान बिजली आम के पेड़ पर ही गिर पड़ी। हादसे में 7 युवक और 2 बच्चे भी घायल हो गए। जिन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इलाज के दौरान चंद्रहास दरवेश नाम का बच्चा बिजली गिरने से बुरी तरह झुलस गया था। जिसे अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया।

ये भी पढ़ें:

बंदरों ने बचाई नाबालिग की इज्जत, दुष्कर्म की कोशिश कर रहे युवक पर किया हमला; छोड़कर भागा आरोपी

सांप-चूहे की लड़ाई रोकने गए शख्स से साथ हो गया कांड, बातें सुनकर नहीं रोक पाएंगे हंसी; देखें Video