A
Hindi News छत्तीसगढ़ 50 हजार रुपये के लालच में नप गए SDM सहित 4 आधिकारी, नहीं काम आई कोई चालाकी

50 हजार रुपये के लालच में नप गए SDM सहित 4 आधिकारी, नहीं काम आई कोई चालाकी

खांडे ने बंजारा और अन्य परिजनों के पक्ष में आदेश पारित करने के लिए बंजारा से 50 हजार रुपए रिश्वत की मांग की थी, जिसकी शिकायत बंजारा ने एसीबी से की।

Representative Image- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले में भ्रष्टाचार रोधी ब्यूरो ने उपमंडल मजिस्ट्रे (एसडीएम) समेत चार लोगों को 50 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने बताया कि ब्यूरो के दल ने उदयपुर क्षेत्र के एसडीएम भागीरथी खांडे, होमगार्ड कविनाथ सिंह, क्लर्क धरमपाल और सहायक अबीर राम को एक ग्रामीण से 50 हजार रुपए रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है। 

भ्रष्टाचार रोधी ब्यूरो के अधिकारियों ने बताया कि जिले के जजगा गांव के निवासी कन्हाई राम बंजारा ने शिकायत की थी कि गांव में उसके और परिवार के अन्य सदस्यों के नाम पर जमीन है जिस पर वह मकान बनाकर रह रहा है। बंजारा ने बताया कि उसके पिता के बड़े भाई (ताऊ) ने जमीन को अपने नाम कराने के लिए तहसील कार्यालय में आवेदन दिया था, जिसके बाद तहसीलदार ने उसे, उसके पिता के बड़े भाई व अन्य परिजनों के नाम पर राजस्व रिकार्ड दुरुस्त करने का आदेश दिया था। 

जमीन नाम करने के लिए मांगे पैसे

अधिकारियों ने बताया कि इस आदेश के बाद बंजारा के ताऊ ने तहसीलदार के आदेश के खिलाफ उदयपुर क्षेत्र के एसडीएम खांडे के पास अपील दायर की थी। उन्होंने बताया कि खांडे ने बंजारा और अन्य परिजनों के पक्ष में आदेश पारित करने के लिए बंजारा से 50 हजार रुपए रिश्वत की मांग की थी, जिसकी शिकायत बंजारा ने एसीबी से की। अधिकारियों ने बताया कि आज शाम एसीबी के दल ने बंजारा को रूपए लेकर एसडीएम खांडे के पास भेजा तो खांडे ने रुपए धरमपाल को लेने कहा। 

एसडीएम समेत चार गिरफ्तार

अधिकारियों ने बताया कि इसके बाद धरमपाल ने अबीर राम को यह रकम लेने के लिए कहा और अबीर जब यह रकम लेकर खांडे के पास पहुंचा तो खांडे ने उसे अपने गार्ड कविनाथ को देने के लिए कहा। इसके बाद एसीबी ने कार्रवाई कर सभी को रंगे हाथों पकड़ लिया। उन्होंने बताया कि एसडीएम समेत चारों आरोपियों को भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया गया है।