A
Hindi News छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ में बीजेपी महिला विधायक रायमुनी भगत के विवादित बयान से सियासी उबाल, कई थानों में शिकायत दर्ज

छत्तीसगढ़ में बीजेपी महिला विधायक रायमुनी भगत के विवादित बयान से सियासी उबाल, कई थानों में शिकायत दर्ज

छत्तीसगढ़ में लगातार बढ़ रहे धर्मातरण को लेकर जशपुर से बीजेपी विधायक रायमुनी भगत के एक विशेष समुदाय के खिलाफ विवादित बयान के बाद छत्तीसगढ़ में बवाल मच गया है।

बीजेपी विधायक रायमुनी भगत की फाइल फोटो- India TV Hindi Image Source : X@BHAGATRAIMUNI बीजेपी विधायक रायमुनी भगत की फाइल फोटो

रायपुरः जसपुर की बीजेपी विधायक रायमुनी भगत पर एक विशेष समुदाय के खिलाफ अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल करते हुए एक सभा में बेतुका बयान देने का आरोप लगा है। विधायक ने मुगल शासक और अंग्रेज शासन की तुलना करते हुए मुगल शासन को बेहतर बताने की कोशिश की। इतना ही नहीं महिला विधायक ने एक धर्म के खिलाफ भी अपशब्द कहे। भाजपा विधायक ने मुगलों को बेहतर बताते हुए एक विशेष समुदाय के लोगों पर लाठी डंडों और बंदूकों की नोंक पर हिंदुओ का धर्म परिवर्तन करवाने का संगीन आरोप भी लगाया।

बीजेपी विधायक का बयान वायरल

इतना ही नहीं बीजेपी विधायक रायमुनी भगत की मानें तो जशपुर में वर्तमान में एक विशेष धर्म के लोगों की जनसंख्या दो लाख होने के पीछे धर्मांतरण भी एक विशेष वजह है। बीजेपी विधायक का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

विधायक के खिलाफ कई थानों में शिकायत दर्ज

वहीं, जशपुर विधायक रायमुनी भगत के खिलाफ कई थानों में शिकायत दर्ज कराई गई है। यह शिकायतें एक धर्म विशेष के लोगों की तरफ से की गई हैं और इनका आधार एक कथित वायरल वीडियो है। शिकायतकर्ताओं का आरोप है कि वीडियो में विधायक ने धर्म विशेष के खिलाफ आपत्तिजनक और भड़काऊ टिप्पणियां की हैं, जिससे सामाजिक सौहार्द बिगड़ सकता है। उन्होंने इस मामले में तत्काल पुलिस से कार्रवाई की मांग की है।

विधायक रायमुनी भगत ने आरोपों से किया इनकार

वीडियो के वायरल होने के बाद स्थानीय प्रशासन और पुलिस विभाग इस मामले की जांच में जुट गए हैं। विधायक रायमुनी भगत ने आरोपों को नकारते हुए कहा है कि उनका बयान गलत तरीके से पेश किया गया है। इस बीच, पुलिस मामले की जांच कर रही है। फिलहाल विधायक के खिलाफ अभी तक एफआईआर दर्ज नहीं हुआ है। बता दें कि छत्तीसगढ़ में बीजेपी की सरकार है। 

रिपोर्ट- सिकंदर