A
Hindi News छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ सरकार का बड़ा फैसला, अस्पतालों में सुरक्षा के लिए तैनात होंगे सेना के रिटायर्ड हथियारबंद जवान

छत्तीसगढ़ सरकार का बड़ा फैसला, अस्पतालों में सुरक्षा के लिए तैनात होंगे सेना के रिटायर्ड हथियारबंद जवान

कोलकाता के आरजीकर अस्पताल में हुई घटना के बाद छत्तीसगढ़ सरकार ने अहम फैसला लिया है। दरअसल छत्तीसगढ़ सरकार ने अस्पताल में सुरक्षा के लिए हथियारबंद रिटायर्ड सेना के जवानों की तैनात करने योजना बनाई है।

Chhattisgarh government big decision armed retired army personnel will be deployed for security in h- India TV Hindi Image Source : ANI छत्तीसगढ़ सरकार का बड़ा फैसला

कोलकाता के आरजीकर मेडिकल कॉलेज में ट्रेनी डॉक्टर संग हुई रेप और मर्डर की घटना के बाद से देश में आक्रोश का माहौल है। एक सुर में लोग दोषी के खिलाफ फांसी की सजा की मांग कर रहे हैं। इस मामल की जांच सीबीआई कर रही है। आरोपी संजय रॉय सीबीआई की गिरफ्त में हैं और मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल से लगातार सीबीआई पूछताछ कर रही है। इसी कड़ी में पूर्व प्रंसिपल संदीप घोष के पॉलीग्राफ टेस्ट की अनुमति मिल चुकी है। इस मामले में बीते दिनों सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया कि आरजीकर अस्पताल के सुरक्षा की जिम्मेदारी सीआईएसएफ करेगी।

छत्तीसगढ़ सरकार का बड़ा फैसला

इसी कड़ी में अब छत्तीसगढ़ सरकार ने अहम फैसला लिया है। दरअसल छत्तीसगढ़ सरकार ने सरकारी अस्पतालों की सुरक्षा को पुख्ता करने के लिए हथियारबंद रिटायर्ड आर्मी के जवानों को तैनात करने का फैसला लिया है। कोलकाता के आरजीकर अस्पताल में हुई घटना के बाद छत्तीसगढ़ सरकार ने अस्पतालकर्मियों की सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए यह फैसला लिया है। अस्पताल से लेकर स्टाफ तक की सुरक्षा की जिम्मेदारी इन्हीं सेना के जवानों की होगी। प्रदेश भर के सरकारी अस्पातल और वहां स्टाफ की सुरक्षा को मजबूत करने के उद्देश्य से छत्तीसगढ़ सरकार ने यह फैसला लिया है।

डॉक्टरों की हड़ताल खत्म

बता दें कि कोलकाता के आरजीकर अस्पताल में हुई घटना के बाद से जिस प्रकार का माहौल देश में है, जिसपर सुप्रीम कोर्ट ने भी चिंता व्यक्त की है। इस घटना ने महिलाओं की सुरक्षा को लेकर चिंता बढ़ा दी है। आरजीकर मेडिकल कॉलेज जैसी घटना दोबारा न हो इसलिए छत्तीसगढ़ सरकार ने एहतियात के तौर पर यह अहम फैसला लिया है। बता दें कि कोलकाता की घटना के बाद देशभर में डॉक्टरों ने सुरक्षा की मांग को लेकर देशव्यापी हड़ताल किया था। हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने डॉक्टरों से ड्यूटी पर वापस लौटने और न्यायालय पर भरोसा बनाए रखने की अपील की थी, जिसके बाद डॉक्टर वापस ड्यूटी पर लौटे हैं।