A
Hindi News छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ का विधानसभा सत्र सोमवार से, हंगामे के हैं आसार, इस मुद्दे पर सरकार को घेरेगी कांग्रेस

छत्तीसगढ़ का विधानसभा सत्र सोमवार से, हंगामे के हैं आसार, इस मुद्दे पर सरकार को घेरेगी कांग्रेस

छत्तीसगढ़ विधानसभा सत्र सोमवार से शुरू होकर 26 जुलाई तक चलेगा। राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने सरकार को घेरने के लिए प्लान तैयार किया है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि 24 जुलाई को विधानसभा का घेराव भी किया जाएगा।

छत्तीसगढ़ विधानसभा- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO छत्तीसगढ़ विधानसभा

छत्तीसगढ़ में विधानसभा का सत्र सोमवार से शुरू हो रहा है। यह 26 जुलाई तक चलेगा। मानसून सत्र के लिए विपक्षी कांग्रेस कानून-व्यवस्था सहित अन्य मुद्दों पर सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी को घेरने के लिए तैयार है। इस मानसून सत्र के हंगामेदार रहने के आसार हैं। कांग्रेस ने कहा कि वह बिगड़ती कानून व्यवस्था खासकर पिछले महीने बलौदाबाजार शहर में हुई हिंसा के विरोध में 24 जुलाई को राज्य विधानसभा का घेराव करेगी। 

सदन में सरकार को घेरेगी कांग्रेस

राज्य विधानसभा के मानसून सत्र में कुल पांच बैठकें होंगी। मानसून सत्र 26 जुलाई को समाप्त होगा। इस सत्र के शुरू होने से पहले प्रदेश कांग्रेस प्रमुख दीपक बैज ने कहा कि विष्णुदेव साय सरकार के पिछले सात महीनों में राज्य की राजधानी में गोलीबारी की चार घटनाएं हुईं हैं। अंतरराज्यीय गैंगस्टर छत्तीसगढ़ में अपने पैर पसार रहे हैं। 

सात महीनों में बलात्कार के 300 मामले- कांग्रेस

छत्तीसगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष बैज ने दावा किया कि राज्य में सात महीनों में बलात्कार के 300 मामले, सामूहिक बलात्कार की 80 घटनाएं और 200 से अधिक हत्याएं दर्ज की गईं हैं। उन्होंने दावा किया कि चाकूबाजी, लूटपाट, डकैती और झपटमारी की अनगिनत घटनाएं हुई हैं। भाजपा आम आदमी की रक्षा करने में विफल रही है। 

विधानसभा का भी होगा घेराव

बैज ने कहा कि पिछली कांग्रेस सरकार ने राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति को मजबूत किया था, जबकि भाजपा सरकार ने महज सात महीनों में इसे बर्बाद कर दिया है। उन्होंने राज्य के गृह मंत्री पर खोखली बयानबाजी करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार को नींद से जगाने के लिए कांग्रेस 24 जुलाई को राज्य विधानसभा का घेराव करेगी। भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए बैज ने कहा कि राज्य सरकार शुद्ध पेयजल और उचित स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने में विफल रही है। 

भाषा- इनपुट के साथ