A
Hindi News छत्तीसगढ़ गश्त के दौरान अचानक लापता हुआ BSF का जवान, अगले दिन जंगल में मिली लाश; आत्महत्या की आशंका

गश्त के दौरान अचानक लापता हुआ BSF का जवान, अगले दिन जंगल में मिली लाश; आत्महत्या की आशंका

नक्सल प्रभावित जिले कांकेर में एक बीएसएफ जवान का शव मिला है। हालांकि अधिकारियों का मानना है कि जवान ने खुद को ही गोली मारकर आत्महत्या की है। फिलहाल सभी पहलुओं पर जांच की जा रही है।

बीएसएफ जवान ने की आत्महत्या।- India TV Hindi Image Source : PTI/REPRESENTATIVE IMAGE बीएसएफ जवान ने की आत्महत्या।

कांकेर: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित कांकेर जिले में सीमा सुरक्षा बल (BSF) के एक जवान ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली है। बताया जा रहा है कि जवान ने अपनी सर्विस हथियार से खुद को गोली मार ली। पुलिस अधिकारियों ने शुक्रवार को इस घटना के बारे में जानकारी दी। बताया जा रहा है कि जंगल में गश्ती के दौरान बीएसएफ की 94वीं बटालियन में तैनात हवलदार मदन कुमार अचानक लापता हो गए। काफी तलाश के बाद भी उनकी कोई जानकारी नहीं मिल सकी। अगले दिन हवलदार मदन कुमार का शव जंगल से बरामद हुआ। शव के पास से ही उनकी राइफल भी बरामद हुई।

गश्त के दौरान हुआ लापता

मामले की जानकारी देते हुए पुलिस अधिकारियों ने बताया कि गुरुवार को जिले के छोटे बेठिया इलाके में गश्त के दौरान बीएसएफ की 94वीं बटालियन के हवलदार मदन कुमार लापता हो गए थे। उन्होंने बताया कि मदन कुमार जिले के बांदे थाना क्षेत्र के अंतर्गत स्थित मरबेड़ा बीएसएफ शिविर में तैनात थे। अधिकारियों ने बताया कि गुरुवार को मरबेड़ा और छोटे बेठिया के बीच बीएसएफ का दल गश्त पर था। गश्ती दल के अपने शिविर पर लौटने के बाद कुमार लापता हो गए। उन्होंने बताया कि जब जवान वापस नहीं लौटा तब सुरक्षाबल के जवानों ने उसकी तलाश शुरू की। 

आत्महत्या की जताई जा रही आशंका

अधिकारियों ने बताया कि आज (शुक्रवार) की सुबह जंगल में हवलदार मदन कुमार का शव बरामद किया गया। उसके सिर पर गोली लगी थी। शव के करीब उसकी राइफल को भी बरामद कर लिया गया। पुलिस अधिकारियों ने बताया, ''प्रथम दृष्टया यह आत्महत्या का मामला लगता है, लेकिन जांच के बाद और अधिक जानकारी सामने आएगी।" उन्होंने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए पखांजूर भेज दिया गया है और मामले की जांच जारी है। नक्सल विरोधी अभियानों के लिए कांकेर जिले में बड़ी संख्या में बीएसएफ के जवानों को तैनात किया गया है। (इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़ें- 

पवन कल्याण से चुनाव हारने के बाद YSRCP नेता ने बदला नाम, चुनाव में हराने की दी थी चुनौती

सम्राट चौधरी इस तारीख को अयोध्या में उतारेंगे पगड़ी, मुंडन भी करवाएंगे, जानें वजह