A
Hindi News छत्तीसगढ़ सुकमा में नक्सलियों के रखे गए IED से एक घर में हुआ ब्लास्ट, दो महिलाएं हुईं गंभीर रूप से घायल

सुकमा में नक्सलियों के रखे गए IED से एक घर में हुआ ब्लास्ट, दो महिलाएं हुईं गंभीर रूप से घायल

सुकमा के गांव में एक IED ब्लास्ट हुआ है, जिसमें कुछ लोगों के घायल होने की खबर है। जानकारी के मुताबिक, ये आईईडी नक्सलियों ने गांववालों के घर में रखी थी।

सुकमा- India TV Hindi Image Source : FILE सुकमा में नक्सलियों के रखे गए IED से एक घर में हुआ ब्लास्ट

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में आज नक्सलियों के एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) में ब्लास्ट हो गया, जिसमें दो महिलाएं घायल हो गईं हैं। पुलिस ने जानकारी देते हुए कहा कि सुकमा जिले में कथित तौर पर नक्सलियों द्वारा लगाए गए एक IED में रविवार सुबह ब्लास्ट होने से दो महिलाएं घायल हो गईं हैं। वहीं,  सुकमा के पुलिस अधीक्षक किरण जी चव्हाण ने फोन पर बताया कि यह घटना राजधानी रायपुर से करीबन 450 किलोमीटर दूर जगरगुंडा पुलिस थानाक्षेत्र के सुदूर भीमपुरम गांव में हुई है।

एक की हालत गंभीर 

उन्होंने आगे बताया, "शुरुआती जानकारी के मुताबिक, IED नक्सलियों का था और गांव के एक घर में रखा हुआ था, जिसमें ब्लास्ट होने के कारण 2 महिलाएं घायल हो गईं।" अधिकारी ने आगे कहा, "घायलों में एक की हालत गंभीर है।" चव्हाण ने बताया कि घटना की सूचना मिलने पर पुलिस की एक टीम को मौके पर भेजा गया और महिलाओं को अस्पताल पहुंचाने की कोशिश की जा रही है।

बीते दिन मारा गया था एक नक्सली

जानकारी दे दें कि बीते दिन यानी शनिवार को ही सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया था। एसपी किरण चव्हाण ने बताया था कि मुठभेड़ बेलपोच्चा गांव के पास एक जंगली पहाड़ी पर हुई, जब सुरक्षाकर्मियों की एक टीम नक्सल विरोधी अभियान पर गई थी। उन्होंने बताया कि 26 मई को बंद आह्वान के मद्देनजर बेलपोच्चा, जीनेटोंग और उस्कावाया गांवों के जंगलों में माओवादियों के जमा होने की सूचना मिली थी, जिस पर जिला रिजर्व गार्ड, बस्तर फाइटर्स और जिला बल के जवानों ने शुक्रवार रात को अभियान शुरू किया। उन्होंने बताया कि जब गश्ती दल बेलपोच्चा के करीब था, तभी दोनों पक्षों में गोलीबारी शुरू हुई।

इस साल मारे गए 114 नक्सली

अधिकारी ने आगे बताया कि घटनास्थल से एक नक्सली का शव, एक हथियार, विस्फोटकों का जखीरा और माओवादी संबंधी सामग्री बरामद हुई। उन्होंने बताया कि मारे गए नक्सली की पहचान नहीं हो सकी है। इस घटना के साथ ही प्रदेश में सुरक्षा बलों के साथ अलग-अलग मुठभेड़ों में अब तक 114 नक्सली मारे जा चुके हैं।

(इनपुट- PTI)

ये भी पढ़ें:

NIA ने तीन नक्सलियों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया, कांग्रेस ने पीडिया मुठभेड़ की जांच की मांग की
छत्तीसगढ़: नक्सलियों का सफाया करने में जुटी STF, चार दिन के अंदर मार गिराए आठ नक्सली