A
Hindi News छत्तीसगढ़ दंतेवाड़ा में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, 9 नक्सलियों को मार गिराया

दंतेवाड़ा में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, 9 नक्सलियों को मार गिराया

छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। IG बस्तर पी सुंदरराज ने भी बताया है कि दंतेवाड़ा बीजापुर सीमा पर जंगल में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में 9 नक्सली मारे गए हैं।

दंतेवाड़ा में 9 नक्सली ढेर। - India TV Hindi Image Source : PTI दंतेवाड़ा में 9 नक्सली ढेर।

छत्तीसगढ़ को नक्सलियों के मुक्त कराने की दिशा में सुरक्षाबलों को एक के बाद एक बड़ी कामयाबी मिल रही है। बीते कुछ समय से मुठभेड़ में बड़ी संख्या में नक्सलियों को मार गिराया गया है। इसके साथ ही बड़ी संख्या में नक्सली आत्मसमर्पण भी कर रहे हैं। मंगलवार को छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में भी सुरक्षाबलों को एक और कामयाबी मिली है। जानकारी के मुताबिक, यहां मुठभेड़ में 9 नक्सलियों को मार गिराया गया है। IG बस्तर पी सुंदरराज ने भी इस बारे में जानकारी दी है।

ऑपरेशन में 9 नक्सली ढेर

अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, मंगलवार को सीआरपीएफ और छत्तीसगढ़ पुलिस व डीआरजी की दंतेवाड़ा इलाके में मुठभेड़ हुई है। किरणधूल के हिरोली इलाके में हुई इस मुठभेड़ में कुल 9 नक्सलियों को मार गिराया गया है। आपको बता दें कि डीआरजी यानी डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड का गठन साल 2008 में छत्तीसगढ़ में नक्सली गतिविधियों पर लगाम लगाने के लिए किया गया था। 

बीजापुर में 5 नक्सलियों ने किया सरेंडर

छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में सोमवार को पांच नक्सलियों ने आत्मसमर्पण कर दिया, जिनमें से दो पर कुल दो लाख रुपये का इनाम घोषित था। एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि आत्मसमर्पण करने वालों में महिला उग्रवादी पोडियम बुद्री के साथ-साथ मल्लम देवा और करतम हड़मा भी शामिल हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें सरकार की आत्मसमर्पण एवं पुनर्वास नीति के अनुसार सुविधाएं प्रदान की जाएंगी। 

तीन महिला नक्सली भी मारी गई थी

बीते गुरुवार को भी नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले में सुरक्षाबलों ने तीन महिला नक्सलियों को मार गिराया था। छत्तीसगढ़ में नारायणपुर और कांकेर जिले की सीमा पर अबूझमाड़ क्षेत्र में गश्ती कर रहे जवानों पर नक्सलियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। इसके जवाब में जवानों ने भी गोली चलाई। इसमें महिला नक्सलियों की मौत हो गई थी। 

ये भी पढ़ें- टीकाकरण के बाद दो नवजात शिशुओं की मौत! पूर्व डिप्टी सीएम ने जांच की मांग की

छत्तीसगढ़: दरवाजा बंद कर एक ही परिवार के 4 लोगों ने की आत्महत्या, मुहल्ले के लोगों ने बताई हैरान करने वाली वजह