A
Hindi News छत्तीसगढ़ एक इनामी समेत 9 माओवादी गिरफ्तार, इनमें से 4 लगा रहे थे बारूदी सुरंग

एक इनामी समेत 9 माओवादी गिरफ्तार, इनमें से 4 लगा रहे थे बारूदी सुरंग

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सुरक्षाबलों ने 9 नक्सलियों को गिरफ्तार किया है जिनमें से 4 नक्सलियों को बारूदी सुरंग लगाने की कोशिश करते हुए पकड़ा गया।

Maoists, Maoists Chhattisgarh, Chhattisgarh News, Chhattisgarh Landmines- India TV Hindi Image Source : PTI REPRESENTATIONAL छत्तीसगढ़ में 9 माओवादी गिरफ्तार।

बीजापुर: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में सुरक्षाबलों ने 9 माओवादियों को गिरफ्तार किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इनमें से एक माओवादी के सिर पर 5 लाख रुपये का इनाम था। इसके अलावा पुलिस ने 4 ऐसे माओवादियों को पकड़ा जो बारूदी सुरंग लगाने की कोशिश कर रहे थे। पुलिस के मुताबिक, माओवाद विरोधी अभियान के तहत जिन माओवादियों को पकड़ा गया है वे उस इलाके में बारूदी सुरंगे और लेवी वसूल करने समेत कई गतिविधियों में लगे हुए थे।

पुलिस की गिरफ्त में आया लच्छु पूनेम

पुलिस अधिकारियों ने बुधवार को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि फरसेगढ़ और मद्देड़ थाना क्षेत्रों में सुरक्षाबलों ने अलग-अलग कार्रवाई कर 9 माओवादियों को गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार माओवादियों में मद्देड़ एरिया कमेटी का सदस्य 35 वर्षीय लच्छु पूनेम भी शामिल है जिसके सिर पर 5 लाख रुपये का इनाम है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि माओवाद विरोधी अभियान के तहत मद्देड़ थाना क्षेत्र से DRG के बल को रवाना किया गया था और जब यह दल सोमनपल्ली और बंदेपारा जाने वाली सड़क पर था तब बारूदी सुरंग लगाने की कोशिश कर रहे 4 माओवादियों को वहां से पकड़ा गया।

‘क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी’

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पकड़े गए माओवादियों से विस्फोटक, पिटठू और अन्य सामान बरामद किये गये। उन्होंने बताया कि एक अन्य घटना में सुरक्षाबलों ने फरसेगढ़ थाना क्षेत्र में कुपरेल और मंडेम गांवों के करीब से 5 माओवादियों को गिरफ्तार कर लिया जो 15 मई को फरसेगढ़ थाना प्रभारी के वाहन को बारूदी सुरंग में विस्फोट कर उड़ाने की घटना में शामिल थे। इस विस्फोट में वाहन को नुकसान पहुंचा था और थाना प्रभारी बाल-बाल बच गए थे। उन्होंने बताया कि पकड़े गए माओवादी क्षेत्र में बारूदी सुरंग लगाने, लेवी वसूली करने, रोड काटने, बैनर लगाने का काम करते थे। अधिकारियों ने बताया कि क्षेत्र में माओवादियों के खिलाफ अभियान जारी है।