A
Hindi News छत्तीसगढ़ माइक्रोसॉफ्ट की सेवाओं में दिक्कत के चलते रायपुर से 9 उड़ाने रद्द, परेशान हुए यात्री

माइक्रोसॉफ्ट की सेवाओं में दिक्कत के चलते रायपुर से 9 उड़ाने रद्द, परेशान हुए यात्री

एक अधिकारी ने बताया कि माइक्रोसॉफ्ट की सेवाओं में आए वैश्विक व्यवधान के कारण इंडिगो की रायपुर से बेंगलुरु (19:55 बजे), कोलकाता (20:45 बजे), हैदराबाद (20:55 बजे), मुंबई (21:05 बजे) और दिल्ली (21:20 बजे) की पांच उड़ानें और चार आगमन उड़ानें रद्द कर दी गई हैं।

flight- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

माइक्रोसॉफ्ट की सेवाओं में आए वैश्विक व्यवधान के कारण छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के स्वामी विवेकानंद विमानतल पर उड़ानों का संचालन प्रभावित हुआ है। यहां इंडिगो एयरलाइंस की कम से कम नौ उड़ानें रद्द कर दी गई हैं, जिनमें पांच प्रस्थान और चार आगमन की थीं। विमानतल के अधिकारियों ने यह भी बताया कि इस समस्या के कारण कुछ उड़ानों में देरी हुई है, लेकिन उन्होंने इसका विवरण नहीं दिया।

विमानतल के एक अधिकारी ने बताया कि माइक्रोसॉफ्ट की सेवाओं में आए वैश्विक व्यवधान के कारण इंडिगो की रायपुर से बेंगलुरु (19:55 बजे), कोलकाता (20:45 बजे), हैदराबाद (20:55 बजे), मुंबई (21:05 बजे) और दिल्ली (21:20 बजे) की पांच उड़ानें और चार आगमन उड़ानें रद्द कर दी गई हैं। उड़ानों के रद्द होने के कारण विमानतल में कुछ यात्री परेशान दिखे तथा उन्होंने विमानतल अधिकारियों और विमान कंपनियों पर उन्हें उचित जानकारी नहीं देने का आरोप लगाया। 

परेशान हुए यात्री

रायपुर की सुरुचि श्रीवास्तव ने संवाददाताओं से कहा कि उन्हें अपने बेटे की ‘कीमोथेरेपी’ के लिए मुंबई जाना था, लेकिन अब उन्हें चिंता है कि वे लोग वहां कैसे पहुंचेंगे। उन्होंने कहा, "सोमवार को मुंबई के एक अस्पताल में मेरे बेटे की कीमोथेरेपी होनी है। हम (वह, उनके पति और बेटा) आज रात वहां पहुंचने वाले थे और अगले दो दिनों तक अस्पताल में औपचारिकताएं पूरी करनी थीं। अब मैं यह नहीं समझ पा रही हूं कि मुझे क्या करना चाहिए।" श्रीवास्तव ने कहा कि न तो विमानतल के अधिकारी और न ही इंडिगो कोई ‘अपडेट’ दे रहे हैं, जो और भी परेशान करने वाली बात है। 

पहले देरी फिर रद्द होने की सूचना

एक अन्य यात्री आदित्य ने कहा कि पहले विमान कंपनी ने सूचना दी कि उड़ान में देरी हो गई है और बाद में उसने बताया कि इसे रद्द कर दिया गया है। उन्होंने कहा ,‘‘ जब हम अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए किसी वैकल्पिक उड़ान की व्यवस्था के बारे में पूछ रहे हैं तो हमें कोई जवाब नहीं दिया जा रहा है।’’ आदित्य को रायपुर से कोलकाता पहुंचना था और बाद में वहां से सिंगापुर के लिए उड़ान भरनी थी। (इनपुट- पीटीआई भाषा)