A
Hindi News छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ में मां दुर्गा की प्रतिमा के विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा, करंट लगने से 7 लोग झुलसे

छत्तीसगढ़ में मां दुर्गा की प्रतिमा के विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा, करंट लगने से 7 लोग झुलसे

छत्तीसगढ़ के बालोद जिले में मां दुर्गा की मुर्ति के विसर्सजन जुलूस में बिजली के तार के संपर्क में आ जाने से 3 महिलाओं समेत 7 लोग झुलस गए।

Chhattisgarh, Chhattisgarh News, Chhattisgarh Latest News- India TV Hindi Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL छत्तीसगढ़ में मां दुर्गा की प्रतिमा के विसर्जन के एक जुलूस में बड़ा हादसा हुआ है।

बालोद: छत्तीसगढ़ के बालोद जिले में शनिवार को मां दुर्गा की मूर्ति के विसर्जन जुलूस के दौरान एक बड़ा हादसा हुआ है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मां दुर्गा की प्रतिमा के विसर्जन में निकले जुलूस के दौरान बिजली के तार की चपेट में आकर करंट लगने 7 लोग झुलस गए। पुलिस के अधिकारियों ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि झुलसे हुए 7 लोगों में से 3 महिलाएं हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह हादसा तब हुआ जब जूलूस में नाच रहे एक शख्स के झंडे के डंडे का संपर्क बिजली के तार से हो गया और वह टूटकर नीचे आ गिरा।

‘बिजली का तार टूटकर लोगों पर गिर गया’

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि यह दर्दनाक घटना शनिवार की शाम संजारी पुलिस चौकी क्षेत्र के कंवर गांव में हुई। उन्होंने बताया कि शाम को पूरे हर्षोल्लास के साथ जब देवी दुर्गा की मूर्ति के विसर्जन के लिए जुलूस निकाला जा रहा था तभी यह हादसा हो गया। अधिकारियों ने बताया कि अभी तक जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक जुलूस के दौरान एक व्यक्ति धार्मिक ध्वज फहराते हुए डंडे को पकड़कर नाच रहा था। उन्होंने बताया कि युवक के नाचने के दौरान ही डंडा बिजली के तार के संपर्क में आ गया, जिसके बाद तार टूटकर लोगों पर गिर गया।

ध्वज पकड़कर नाचने वाले शख्स की हालत गंभीर

अधिकारियों ने बताया कि ध्वज का डंडा पकड़ने वाले व्यक्ति की पहचान परमेश्वर पटेल के रूप में हुई है। बिजली का तार गिरने के बाद इसके संपर्क में आने की वजह से 3 महिलाओं और एक किशोर समेत कुल 7 लोग झुलस गए। उन्होंने बताया कि घटना के बाद ग्रामीणों ने पुलिस को इसकी सूचना दी और बाद में पुलिस की मदद से घायलों को पड़ोसी धमतरी जिले के जिला अस्पताल ले जाया गया। अधिकारियों ने बताया कि घटना में घायल हुए लोगों का इलाज किया जा रहा है। ध्वज पकड़कर नाच रहे पटेल की हालत गंभीर बताई जा रही है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है तथा मामले की जांच की जा रही है।