A
Hindi News छत्तीसगढ़ 30 साल के शख्स ने 13 साल की लड़की से किया रेप, लिफ्ट देने के बहाने झांसे में लिया था

30 साल के शख्स ने 13 साल की लड़की से किया रेप, लिफ्ट देने के बहाने झांसे में लिया था

छत्तीसगढ़ के कोरबा जिल में 30 साल के एक शख्स ने स्कूल से घर लौट रही 13 साल की लड़की को लिफ्ट देने की पेशकश की और सुनसान जगह पर ले जाकर उसके साथ रेप किया।

Minor Raped, Minor Raped Chhattisgarh, Minor Rape News- India TV Hindi Image Source : PEXELS REPRESENTATIONAL पुलिस ने लड़की से रेप के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

कोरबा: छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में 13 साल की लड़की से बलात्कार के आरोप में 30 साल के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस अधिकारियों ने शुक्रवार को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र में बालिका से बलात्कार के आरोप में पुलिस ने कृष्णा यादव को गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि गुरुवार को बालिका के परिजन पुलिस थाने पहुंचे और घटना की जानकारी दी। परिजनों ने पुलिस को बताया कि बालिका जब स्कूल से घर लौट रही थी, तब एक व्यक्ति ने उसे घर तक लिफ्ट देने की पेशकश की और नकटीखार के जंगल के करीब सुनसान जगह पर ले गया और उसके साथ रेप किया।

‘CCTV फुटेज से हुई आरोपी की पहचान’

अधिकारियों ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू की। इस दौरान शहर में अलग-अलग स्थानों पर लगे सैकड़ों CCTV फुटेज की जांच की गई। जांच के दौरान आरोपी की पहचान कृष्णा यादव के रूप में हुई। उन्होंने बताया कि पुलिस ने आरोपी की तलाश शुरू की और उसके संभावित ठिकाने पर छापेमारी की गई। इस बीच पुलिस को सूचना मिली की आरोपी कृष्णा भैसमा बाजार में छुपा हुआ है, और सूचना के आधार पर जब पुलिस मौके पर पहुंची तो आरोपी भागने लगा। बाद में पुलिस दल ने घेराबंदी कर उसे पकड़ लिया। अधिकारियों ने बताया कि आरोपी कृष्णा के खिलाफ BNS और POCSO की सुसंगत धाराओं के तहत कार्रवाई की गई है।

आदिवासी युवती से भी हुई थी रेप की घटना

बता दें कि छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में रक्षाबंधन के दिन मेला घूमने निकली एक आदिवासी युवती के साथ 8 लोगों ने गैंगरेप किया था। इस मामले में पुलिस ने एक नाबालिग समेत 7 लोगों को गिरफ्तार किया था जबकि एक आरोपी भागकर ओडिशा पहुंच गया था जहां करंट लगने से उसकी जान चली गई। आदिवासी युवती ने बताया था कि आरोपियों ने उसका रास्ता रोका था और तालाब के किनारे ले जाकर उसके साथ गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया था। (भाषा)