A
Hindi News छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में बारूदी सुरंग में ब्लास्ट, ITBP के 2 जवान शहीद, 2 अन्य घायल

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में बारूदी सुरंग में ब्लास्ट, ITBP के 2 जवान शहीद, 2 अन्य घायल

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में बारूदी सुरंग में हुए विस्फोट में ITBP के 2 जवान शहीद हो गए जबकि जिला पुलिस के 2 जवान घायल हो गए।

ITBP Jawans Martyred, Narayanpur ITBP Jawans Martyred, Landmine Blast- India TV Hindi Image Source : PTI FILE छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया।

नारायणपुर: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले में बारूदी सुरंग में हुए ब्लास्ट की वजह से 2 जवान शहीद हो गए। पुलिस अधिकारियों ने घटना के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि नक्सलियों ने नारायणपुर में शनिवार की दोपहर लगभग 12 बजे एक बारूदी सुरंग में विस्फोट किया जिसमें भारत तिब्बत सीमा पुलिस यानी कि ITBP के 2 जवान शहीद हो गए। अधिकारियों ने बताया कि इस घटना में जिला पुलिस के 2 जवान घायल भी हुए हैं। उन्होंने बताया कि घायल जवानों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है और उनकी हालत स्थिर है।

कोडलियर गांव के जंगल में हुआ ब्लास्ट

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि कोडलियर गांव के पास एक जंगल में बारूदी सुरंग में विस्फोट हुआ, जिसमें ITBP की 53वीं बटालियन के 2 जवान 36 साल के अमर पनवार और 36 साल के ही के. राजेश शहीद हो गए। उन्होंने बताया कि इस घटना में नारायणपुर जिला पुलिस के 2 अन्य जवान घायल भी हुए हैं। पुलिस अधिकारियों ने घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि नारायणपुर जिले के ओरछा, मोहंदी और ईरकभट्टी पुलिस शिविर से ITBP, सीमा सुरक्षा बल यानी कि SSB और जिला रिजर्व गार्ड के संयुक्त दल को नक्सल विरोधी अभियान के लिए धुरबेड़ा गांव की ओर रवाना किया गया था।

4 अक्टूबर को मारे गए थे 38 नक्सली

अधिकारियों ने बताया कि टीम की वापसी के दौरान शनिवार दोपहर लगभग 12 बजे एक बारूदी सुरंग में विस्फोट हुआ, जिसमें ITBP के 2 जवान और जिला पुलिस के 2 जवान घायल हो गए। अधिकारियों ने बताया कि घटना के कुछ देर बाद ITBP के घायल जवानों को मृत घोषित कर दिया। उन्होंने बताया कि जिला पुलिस के घायल 2 अन्य जवानों को अस्पताल में भर्ती कराया गया और उनकी हालत स्थिर है। राज्य के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में ITBP के जवानों को तैनात किया गया है। 4 अक्टूबर को राज्य के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा-नारायणपुर जिले की सीमा में अबूझमाड़ क्षेत्र में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 38 नक्सलियों को मार गिराया था।