A
Hindi News छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ में इस साल 112 नक्सली ढेर, 375 ने किया सरेंडर, सीएम का दावा- राज्य में जल्द खत्म होगा नक्सलवाद

छत्तीसगढ़ में इस साल 112 नक्सली ढेर, 375 ने किया सरेंडर, सीएम का दावा- राज्य में जल्द खत्म होगा नक्सलवाद

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के अनुसार राज्य में पिछले 3-4 महीनों में 112 नक्सली मारे गए हैं और 375 ने सरेंडर किया है। वहीं, 153 को गिरफ्तार किया गया है।

Vishnu Deo Sai- India TV Hindi Image Source : PTI विष्णुदेव साय

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने दावा किया है कि राज्य से जल्द ही आतंकवाद पूराी तरह खत्म हो जाएगा। उन्होंने रायपुर में केंद्रीय मंत्रियों का शुक्रिया अदा किया। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार पर केंद्र के नेताओं ने भरोसा जताया और पिछले तीन चार महीनों में राज्य में 112 नक्सली मारे गए। हैं। 375 ने सरेंडर किया है और 153 गिरफ्तार किए गए हैं। यह सब डबल इंजन सरकार के कारण हो पाया है। 

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों ने लगातार कामयाबी हासिल की है। शुक्रवार के दिन राज्य में सुरक्षा बलों ने तीन बारूदी सुरंग भी नष्ट कीं और उनमें लगा विस्फोटक बरामद कर लिया। 

गरियाबंद में मिलीं बारूदी सुरंग

गरियाबंद जिले में सुरक्षाबलों ने तीन बारूदी सुरंग बरामद की है। पुलिस अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के शोभा थाना क्षेत्र के अंतर्गत गरीबा गांव के जंगल में सुरक्षाबलों ने तीन बारूदी सुरंग बरामद की है। उन्होंने बताया कि छत्तीसगढ़ और उड़ीसा की सीमा पर स्थित शोभा थाना क्षेत्र में नक्सली गतिविधियों की सूचना पर पुलिस दल को कोदोमाली, इचरादि, गरीबा, सहबीनकछार गांव की ओर रवाना किया गया था। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षाबल के जवान जब क्षेत्र के गरीबा गांव के जंगल में थे तब सुरक्षाबलों को देखकर नक्सली वहां से भाग गए। इसके बाद सुरक्षाबलों ने जंगल से तीन-तीन किलोग्राम वजनी एक टिफिन बम, दो कुकर बम तथा अन्य सामान बरामद किया। उन्होंने बताया कि सुरक्षाबलों ने बमों को नष्ट कर दिया है तथा नक्सलियों की खोज की जा रही है। अधिकारियों ने बताया कि इलाके में नक्सल विरोधी अभियानों के दौरान सुरक्षा बलों को निशाना बनाने के लिए नक्सली अक्सर विस्फोटक लगाते हैं।

यह भी पढ़ें-

'एक गुंडे को बचाने के लिए पूरी पार्टी ने मेरे चरित्र पर सवाल उठाए', आतिशी के आरोपों पर स्वाति का पलटवार

दिल्ली नॉर्थ ईस्ट से कांग्रेस प्रत्याशी कन्हैया कुमार पर हमला, माला पहनाने आए युवक ने मारा थप्पड़; VIDEO