नई दिल्ली: टीवी, कैमरा जैसे इलेक्ट्रानिक सामान बनाने वाली सोनी की छोटे आकार की टीवी के साथ छोटे शहरों एवं ग्रामीण बाजारों में बिक्री नेटवर्क मजबूत करने के साथ अपनी पहुंच बढ़ाने की योजना है।
कंपनी ने पिछले साल छोटे एवं ग्रमीण बाजारों में पहुंच बढ़ाने के इरादे से 22 ईंच का सस्ता टेलीविजन पेश किया। कंपनी ने अवसरों को भुनाने के लिये बिक्री नेटवर्क बढ़ाकर 10,000 कर दिया है।
सोनी इंडिया के प्रबंध निदेशक केनिचिरो हिबी ने पीटीआई भाषा से कहा, पिछले साल सोनी ने 22 ईंच का टेलीविजन पेश किया....अब हमारे पास 24 ईंच की भी टीवी है। ये उत्पाद ग्रामीण बाजार में उपयोगी हो सकते हैं जो बड़े बाजार हैं।
छोटे शहरों एवं गांव में संभावनाओं के बारे में विस्तार से बताते हुए हिबी ने कहा, अगर हम देश में देखे तो ग्राहक पहले एलसीडी टीवी के लिये आगे रहे हैं लेकिन बजट मुद्दा है। वे बड़े आकार वाले टेलीविजन नहीं खरीद सकते। इसीलिए वे 22 ईंच टीवी के लिये आ रहे हैं।
फिलहाल सोनी के पास 22 ईंधन तथा 24 ईंच में दो टीवी माडल हैं। इसकी कीमत 17,900 रपये तक है।
कंपनी का ब्राविया रेंज की टीवी की कीमत 13,900 से शुरू है और 16.99 लाख तक है।