A
Hindi News बिज़नेस सरकार का काले धन को जड़ से मिटाने का लक्ष्य: जेटली

सरकार का काले धन को जड़ से मिटाने का लक्ष्य: जेटली

सैन फ्रांसिस्को: काले धन पर सख्त संदेश देते हुए वित्त मंत्री अरण जेटली ने कहा कि सरकार ने इस समस्या को जड़ से मिटाने का लक्ष्य रखा है और विदेश में अघोषित धन रखने वालों

सरकार का काले धन को जड़...- India TV Hindi सरकार का काले धन को जड़ से मिटाने का लक्ष्य: जेटली

सैन फ्रांसिस्को: काले धन पर सख्त संदेश देते हुए वित्त मंत्री अरण जेटली ने कहा कि सरकार ने इस समस्या को जड़ से मिटाने का लक्ष्य रखा है और विदेश में अघोषित धन रखने वालों के लिए अनुपालन के एक बार के लिए अवसर की घोषणा अगले कुछ दिनों की जाएगी जो पाक-साफ होना चाहते हैं।

जेटली ने कहा सरकार काले धन का प्रवाह कम करने के लिए कई तरह की पहलें कर रही है। सबसे महत्वपूर्ण कदम है इसकी जड़ खत्म करना। काले धन की समस्या से निपटने के लिए नया कानून एक अप्रैल 2016 से प्रभावी होगा हालांकि सरकार जुर्माना देकर विदेश में जमा गैरकानूनी धन के मामले में आपने-आपको पाक-साफ घोषित करने के लिए लोगों को अनुपालन का एक मौका देगी।

जेटली ने यहां पीटीआई-भाषा के साथ साक्षात्कार में कहा अनुपालन सुविधा की समयसीमा की घोषणा जल्द की जाएगी। हम समयसीमा पर परामर्श कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार ने काले धन पर कड़ी कार्रवाई करनी शुरू कर दी है। उन्होंने कहा हमने संसद में एक कानून पारित किया है।

जेटली ने कहा मैं अगले कुछ दिनों में अनुपालन सुविधा की घोषणा करने वाला हूं कि आप निर्धारित अवधि में परिसंपत्ति की घोषणा करें और कर एवं जुर्माने का भुगतान करें। यदि आप अनुपालन सुविधा का उपयोग करते हैं तो आप कर और जुर्माना अदा कर बरी हो जाएंगे।