A
Hindi News बिहार Video: पूजा के दौरान दीवार गिरी, 40 लोग दबे, सभी घायल अस्पताल में भर्ती

Video: पूजा के दौरान दीवार गिरी, 40 लोग दबे, सभी घायल अस्पताल में भर्ती

28 अगस्त को पूजा के लिए 100 लोग एकत्रित हुए थे। इसी दौरान दीवार गिरने से कई लोग उसके नीचे दब गए। सभी घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया और उनका इलाज किया जा रहा है।

Wall Collapsed- India TV Hindi Image Source : X/ANI पटना के पास गांव में दीवार गिरी

बिहार के पटना में पुनपुन थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक गांव में पूजा के दौरान बड़ा हादसा हो गया। यहां घर की दीवार गिरने से 40 लोग उसके नीचे दब गए और घायल हो गए। सभी घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया और उनका इलाज किया जा रहा है। गनीमत रही कि इस हादसे में किसी के भी हताहत होने की खबर नहीं है। पटना के पास एक गांव में 28 अगस्त को पूजा के लिए 100 लोग एकत्रित हुए थे। इसी दौरान दीवार गिरने से कई लोग उसके नीचे दब गए। 

हादसे के बाद पुलिस को मामले की सूचना दी गई। मसौढ़ी के SDPO कन्हैया सिंह ने बताया कि हादसे की जानकारी मिलते ही पुलिस अधिकारी, प्रशासन के अधिकारी और एक एम्बुलेंस को घटनास्थल पर भेजा गया। इस समय तक कुछ लोग फंसे हुए थे, जिन्हें बाहर निकाला गया। 40 लोग घायल हुए थे, जिन्हें अस्पताल पहुंचाया गया। अब सभी की स्थिति सामान्य है और घायलों का अस्पताल में इलाज किया जा रहा है।

धार्मिक कार्यक्रम के दौरान हादसा

पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) राजीव मिश्रा ने बताया कि पुनपुन इलाके में एक घर की दीवार गिरने से कम से कम 40 लोग घायल हो गए। उन्होंने बताया कि यह घर श्रीपालपुर इलाके के नीरज कुमार का है और यह घटना उस समय हुई जब घर में एक धार्मिक कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा था। मिश्रा ने बताया कि सुबह शुरू हुए इस कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए कुमार के घर करीब 100 लोग पहुंचे थे जिनमें अधिकांश महिलाएं थीं। उन्होंने कहा कि वरिष्ठ पुलिस अधिकारी तुरंत मौके पर पहुंचे और सभी घायलों को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल ले गए। एसएसपी ने बताया कि गंभीर रूप से घायल कुछ लोगों को पटना मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि मामले की आगे जांच की जा रही है। जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। (इनपुट- पीटीआई/एएनआई)

यह भी पढ़ें-

बिहार में कई आईएएस अफसरों का ट्रांसफर, 11 जिलों को मिले नए डीडीसी, 3 नगर निगम के कमिश्नर बदले

कॉन्स्टेबल की परीक्षा देने पटना आई, सेल्फी लेने के चक्कर में महात्मा गांधी सेतु से नदी में गिरी युवती