A
Hindi News बिहार जहरीली शराब पर बिहार में बवाल, मरने वालों पर मंत्री एसके महासेठ ने दिया बड़ा बयान, लोगों से बोले- 'शराब पीना छोड़ दो'

जहरीली शराब पर बिहार में बवाल, मरने वालों पर मंत्री एसके महासेठ ने दिया बड़ा बयान, लोगों से बोले- 'शराब पीना छोड़ दो'

बिहार के छपरा में जहरीली शराब पीने से 20 लोगों की मौत के बाद इस पर सियासत शुरू हो गई है। विपक्ष राज्य सरकार पर हमलावर है तो वहीं प्रदेश के मंत्री भी लगातार पलटवार और सफाई देने में जुट हुए हैं।

सांकेतिक तस्वीर- India TV Hindi Image Source : INDIA TV सांकेतिक तस्वीर

बिहार के छपरा जिले में जहरीली शराब पीने से 20 लोगों की मौत हो चुकी है। इसको लेकर राज्य में हड़कंप मचा हुआ है। जान गंवाने वाले लोगों के घर में चीख पुकार मची हुई है। इस बीच मामले पर राजनीति भी शुरू हो गई है। बीजेपी राज्य सरकार पर हमलावर हो गयी है। वहीं प्रदेश के मंत्री भी लगातार पलटवार और सफाई देने में जुट हुए हैं। इसी कड़ी में बिहार के मंत्री एसके महासेठ का भी बयान है आया है। महासेठ ने लोगों से कहा है कि शराब पीना छोड़ दो।   

'गलत तरीके से यहां धकेला जा रहा'

उन्होंने कहा, ''यदि आप शराब पीना छोड़ दें तो अच्छा है। जहर और शराब नहीं, यहां आ रहा है। यदि हम खेल के माध्यम से ताकत का निर्माण करते हैं, तो हम इसे सहन कर सकते हैं, लेकिन लोगों को वह ताकत बनानी होगी। इसे छोड़ दो! यह प्रतिबंधित है और गलत तरीके से यहां धकेला जा रहा है।''

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हुए आग बबूला

वहीं बिहार विधानसभा के शीतकालीन सत्र में विपक्षी दल बीजेपी की ओर से जहरीली शराब का मुद्दा उठाया गया, तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आग बबूला हो गए। इधर, इस मुद्दे पर राज्य के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने बीजेपी से ही सवाल पूछ लिया। 

बीजेपी कितने साल सत्ता में रही: तेजस्वी

तेजस्वी यादव ने कहा, "विपक्ष को जनता के मुद्दे को उठाना चाहिए था, पर उन्होंने केवल हंगामा किया। हम हर सवाल का जवाब देने को तैयार हैं। जो लोग आज शराब की बात कर रहे हैं उन्होंने भी तो शपथ लिया था। इतने साल सत्ता में रहने के बाद याद आया कि लोग जहरीली शराब से मर रहे हैं। यहां बीजेपी कितने साल सत्ता में रही? आज उन्हें याद आ रहा है कि जहरीली शराब से लोग मर रहे हैं? बीजेपी को जनता की चिंता नहीं है।"