A
Hindi News बिहार बिहार में जहरीली शराब पीने से 28 की मौत, केंद्रीय मंत्री राजीव रंजन बोले- तेजस्वी को गंभीरता से लेने की जरूरत नहीं

बिहार में जहरीली शराब पीने से 28 की मौत, केंद्रीय मंत्री राजीव रंजन बोले- तेजस्वी को गंभीरता से लेने की जरूरत नहीं

बिहार की सीवान जिले में जहरीली शराब पीने के मामले में अबतक 28 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है। इस मामले में अब बिहार के नेताओं का बयान भी आ रहे हैं। राजीव रंजन सिंह ने तेजस्वी यादव और लालू यादव को लेकर कह दिया कि उन्हें गंभीरता से लेने की जरूरत नहीं है।

Union Minister Rajiv Ranjan remark on tejashwi Yadav over hooch trgedy in siwan said No need to take- India TV Hindi Image Source : ANI राजीव प्रताप रूड़ी, केंद्रीय मंत्री राजीव रंदन और केंद्रीय मंत्री जीतनराम मांझी

बिहार के सीवान जिले में जहरीली शराब पीने से अबतक 28 लोगों की मौत हो चुकी है। सीवान जिला प्रशासन द्वारा 28 लोगों को मौतों की पुष्टि की गई है। वहीं जहरीली शराब के सेवन से ही 79 लोग बीमार हो गए हैं। इस मामले पर बिहार के नेताओं की प्रतिक्रियाएं भी अब आने लगी है। इसे लेकर राजद नेता तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधा था। नीतीश कुमार पर किए गए तेजस्वी यादव के बयान पर केंद्रीय मंत्री राजीव रंजन ने कहा कि तेजस्वी और उनके पिता को ज्यादा गंभीरता से लेने की जरूरत नहीं है।

जीतनराम मांझी बोले- इसकी जांच की जा रही है

वहीं केंद्रीय मंत्री जीतनराम मांझी ने इसे लेकर कहा, "क्या उनके माता-पिता अपने शासन के दौरान राज्य को संभालने में सक्षम थे, जिसे 'जंगल राज' के रूप में परिभाषित किया जाता था? यह एक सामान्य बात है और इसकी जांच की जा रही है। यह सरकार की संवेदनशीलता को दर्शाता है।" जीतन राम मांझी ने झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर कहा कि मैं चाहता हूं कि हमें झारखंड में 3 सीटें मिलें। वहां नरेंद्र मोदी के नाम की लहर है। जैसे हरियाणा में नरेंद्र मोदी के नाम का जादू दिखा, वैसे ही झारखंड में दिखेगा और राज्य में एनडीए की सरकार बनेगी। 

विजय कुमार सिन्हा बोले- अपराधी को बचाने का खेल बंद करें

जहरीली शराब मामले पर राजीव प्रताप रूडी ने कहा कि यह चिंता का विषय है और यह मेरे जिले में हुआ है। मेरे पास जो जानकारी है, उसके अनुसार इसमें अंतर-राज्यीय ऑपरेटर शामिल हैं। कार्रवाई होनी चाहिए, मैं इतने सारे लोगों की मौत से बहुत चिंतित हूं। यह राजनीति का समय नहीं है। मुझे यकीन है कि सरकार कार्रवाई कर रही है।" वहीं बिहार के डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि मैं कह रहा हूं कि बिहार में पूरी तरह से शराबबंदी लागू है। शराबबंदी सबकी सहमित से लागू हुई है। इसे पूरी तरह लागू करने के लिए सब सहयोग करें और ऐसे अपराधी को बचाने का खेल बंद करें।