A
Hindi News बिहार 'बात-बात पर हाथ जोड़ने और पैर छूने लगते हैं CM', नीतीश के वायरल वीडियो पर तेजस्वी का तंज

'बात-बात पर हाथ जोड़ने और पैर छूने लगते हैं CM', नीतीश के वायरल वीडियो पर तेजस्वी का तंज

पटना में आयोजित एक सरकारी कार्यक्रम में नीतीश कुमार इंजीनियर के सामने हाथ जोड़ने लगते हैं। यह देखकर मंच पर मौजूद सभी अचंभित रह जाते हैं। उनके इसी वीडियो पर तेजस्वी यादव ने तंज कसा है।

tejashwi yadav- India TV Hindi Image Source : PTI तेजस्वी यादव

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के एक कार्यक्रम में इंजीनियर के हाथ जोड़ने और पैर छूने की कोशिश किए जाने पर विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने जोरदार निशाना साधा है। राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि पूरे विश्व में इतना असहाय, अशक्त, अमान्य, अक्षम, विवश, बेबस, लाचार और मजबूर कोई मुख्यमंत्री नहीं होगा, जो बीडीओ, एसडीओ, थानेदार से लेकर वरीय अधिकारियों और यहां तक कि संवेदक के निजी कर्मचारी के सामने बात-बात पर हाथ जोड़ने और पैर पड़ने की बात करता हो।

'एक कर्मचारी तक CM की नहीं सुनता'

उन्होंने कहा कि बिहार में बढ़ते अपराध, बेलगाम भ्रष्टाचार, पलायन एवं प्रशासनिक अराजकता का मुख्य कारण यह है कि एक कर्मचारी तक (अधिकारी तो छोड़िए) मुख्यमंत्री की नहीं सुनता। क्यों नहीं सुनता और क्यों नहीं आदेशों का पालन करता, यह विचारणीय विषय है। हालांकि, इसमें कर्मचारी और अधिकारियों का अधिक दोष भी नहीं है। एक कमजोर, बेबस मुख्यमंत्री के कारण बिहार में होना वही है, जो चंद सेवारत और सेवानिवृत्त अधिकारियों ने ठाना है क्योंकि अधिकारी भी जानते हैं कि ये 43 सीट वाली तीसरे नंबर की पार्टी के मुख्यमंत्री हैं।

तेजस्वी ने कहा कि जब शासन में इक़बाल खत्म हो जाए और शासक में आत्मविश्वास ना रहे तब उसे सिद्धांत, जमीर और विचार किनारे रखकर ऊपर से लेकर नीचे तक बात-बात पर ऐसे ही पैर पड़ना पड़ता है। हमें कुर्सी की नहीं बल्कि बिहार और 14 करोड़ बिहारवासियों के वर्तमान और भविष्य की चिंता है।

जब अधिकारी के पैर छूने लगे नीतीश

बता दें कि पटना में आयोजित एक सरकारी कार्यक्रम में नीतीश कुमार इंजीनियर के सामने हाथ जोड़ने लगते हैं। दरअसल, जेपी गंगा पथ के गायघाट से कंगन घाट तक के हिस्से के उद्घाटन समारोह में सीएम नीतीश कुमार अधिकारियों से राघोपुर पुल के निर्माण कार्य की प्रगति के बारे में जानकारी ले रहे थे। इसी दौरान मंच से सीएम नीतीश कुमार इंजीनियर के हाथ-पैर जोड़ने की बात करने लगते हैं। इंजीनियर के सामने नीतीश कुमार हाथ जोड़ने लगते हैं और कहते हैं कि मैं आपके पैर छू लेता हूं। हालांकि, मौके पर मौजूद अधिकारी (IAS प्रत्यय अमृत) सीएम नीतीश कुमार को रोकते हैं। यह देखकर मंच पर मौजूद सभी अचंभित रह जाते हैं। इसका वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रहा है।

यह भी पढ़ें-

कभी मंत्रियों का सिर टकराया था, अब इंजीनियर के छूने लगे पैर... नीतीश कुमार दिमाग में आते हैं, समझ में नहीं

बिहार की जनता इस बार कुर्सी से ऐसा उतारेगी कि... प्रशांत किशोर सीएम नीतीश से इतने नाराज क्यों?