A
Hindi News बिहार नीट पेपरलीक मामले में तेजस्वी के PS होगी अब पूछताछ, जांच को देखकर सरकार भी दिखी नाराज

नीट पेपरलीक मामले में तेजस्वी के PS होगी अब पूछताछ, जांच को देखकर सरकार भी दिखी नाराज

नीट पेपर लीक को लेकर ईओयू तेजस्वी के पीएस प्रीतम कुमार से पूछताछ करेगी। साथ ही बिहार सरकार जांच एजेंसी के कामकाज के तरीके से नाराज बताई जा रही है।

NEET paper leak case- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO NEET paper leak case

NEET पेपर लीक मामले को लेकर तेजस्वी के पीएस प्रीतम यादव की भूमिका पर प्रश्नचिन्ह लग रहे हैं। कारण है नीट परीक्षा से एक दिन पहले उन्होंने ही उस सरकारी इंस्पेक्शन बंगले को गड़बड़ी करने वाले गैंग और उम्मीदवारों को ठहरने के लिए बुक करवाया था। इसी को लेकर EOU अब प्रीतम कुमार से पूछताछ करने वाली है। बता दें कि बीते दिन बिहार के डिप्टी सीएम विजय सिन्हा ने भी कहा था कि प्रीतम से इसे लेकर पूछताछ होनी चाहिए।

जूनियर इंजीनियर के कहने पर होगी पूछताछ

सूत्रों के अनुसार, नीट पेपरलीक मामले में जेल मे बंद जूनियर इंजीनियर सिकंदर यादवेंदु के कहने पर सरकारी इंस्पेक्शन बंगले में कमरा बुक करने वाले तेजस्वी के PS प्रीतम कुमार से EOU पूछताछ करेगी। वहीं, कल डिप्टी सीएम विजय सिन्हा ने भी कहा था कि प्रीतम से पूछताछ होनी चाहिए। बता दें कि जानकारी के मुताबिक, नीट एग्जाम से एक दिन पहले पटना के NH के सरकारी इंस्पेक्शन बंगले में गड़बड़ी करने वाले गैंग व परीक्षार्थी ठहरे थे, और इसे तेजस्वी के पीएस प्रीतम यादव के कहने पर बुक किया गया था। इसी कारण EOU अब प्रीतम कुमार से पूछताछ करेगी।

कनेक्शन जानने की कोशिश करेगी एजेंसी

पूछताछ में EOU प्रीतम कुमार और पेपर लीक के मास्टरमाइंड सिकंदर यादवेंदु के बीच कनेक्शन जानने की कोशिश करेगी। EOU की एक टीम कल शाम ही पटना से दिल्ली के लिए रवाना हो गई है क्योंकि आज दिल्ली में केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय के अधिकारियों से EOU की टीम मुलाकात कर पेपर लीक से जुड़े सबूत दिखाएगी।

सरकार कामकाज को लेकर नाराज

इधर जांच एजेंसी ईओयू के काम काज के तरीके से बिहार सरकार के नाराज होने की खबर समाने आ रही है। सूत्रों की मानें तो जांच एजेंसी ने उम्मीदवारों को जिस तरह सार्वजनिक तौर पर पूछताछ के लिए ईओयू हेडऑफिस बुलाया, उसे लेकर सरकार नाराज है। साथ ही एजेंसी ऑफिस के बाहर उम्मीदवारों के मीडिया ट्रायल होने से भी सरकार नाराज है।

ये भी पढ़ें:

नीट पेपर लीक मामले में चिंटू और पिंटू की एंट्री, जांच में हुआ बड़ा खुलासा, जानिए ताजा अपडेट
बिहार के इन जिलों में झमाझम बारिश के आसार, मौसम विभाग ने वज्रपात का अलर्ट जारी किया