A
Hindi News बिहार नीतीश कुमार ने अफसरों के सामने जोड़े हाथ तो तेजस्वी यादव भड़के, कहा- आपकी वजह से खत्म हो चुकी गवर्नेंस

नीतीश कुमार ने अफसरों के सामने जोड़े हाथ तो तेजस्वी यादव भड़के, कहा- आपकी वजह से खत्म हो चुकी गवर्नेंस

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार को कमजोर और बीमार मुख्यमंत्री बताया है। तेजस्वी ने कहा कि सीएम नीतीश कुमार की वजह से बिहार में अफसरशाही चल रही है।

सीएम नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव- India TV Hindi Image Source : PTI सीएम नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सोमवार को डीजीपी आलोक राज और प्रिसिंपल सचिव अरविंद कुमार के सामने मंच पर जोड़ते नजर आए। नीतीश कुमार के हाथ जोड़कर अधिकारियो से आग्रह करने पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री पर जमकर निशाना साधा है। एक्स हैंडल पर तेजस्वी ने लिखा, जनहित के कार्य करवाने के लिए अपने मातहत अधिकारियों के सामने बारंबार हाथ जोड़ गिड़गिड़ाना, उनके पैर पड़ना, क्या एक असहाय, असमर्थ, अशक्त, अस्वस्थ, बेबस, लाचार एवं कमजोर मुख्यमंत्री की निशानी नहीं है? 

मुख्यमंत्री का गिड़गिड़ाने लोकतांत्रिक व्यवस्था के लिए शुभ संकेत नहीं

तेजस्वी यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के ऐसे आचरण के कारण बिहार से गवर्नेंस खत्म हो चुकी है। एक मुख्यमंत्री का गिड़गिड़ाने वाला ऐसा आचरण लोकतांत्रिक व्यवस्था के लिए शुभ संकेत नहीं है। जब नैतिकता समाप्त हो चुकी हो, विश्वसनीयता शून्य हो और समाज में स्वीकार्यता न्यूनतम स्तर पर हो तब अधिकारियों के सामने ऐसा करना क्या नीतीश कुमार जी की मजबूरी है?।

सीएम नीतीश ने डीजीपी के सामने जोड़े हाथ

बता दें कि बिहार पुलिस के एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हाथ जोड़कर डीजीपी आलोक राज से पुलिस कर्मियों की भर्ती में तेजी लाने का अनुरोध किया। सीएम नीतीश ने हाथ जोड़कर कहा कि बताओ क्या आप यह काम जल्दी कराओगे?। शीर्ष पुलिस अधिकारी ने कहा कि बिहार पुलिस मुख्यमंत्री के निर्देशों को लागू करने के लिए प्रतिबद्ध है। हम त्वरित भर्ती और मजबूत प्रशिक्षण सुनिश्चित करेंगे। मुख्यमंत्री ने जवाब में डीजीपी को धन्यवाद कहा। नीतीश कुमार का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

विपक्ष के निशाने पर हैं नीतीश कुमार

मुख्यमंत्री की यह टिप्पणी बिहार की कानून-व्यवस्था की स्थिति पर विपक्ष के आरोपों की पृष्ठभूमि में आयी है। बिहार में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं और नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली बीजेपी-जेडीयू गठबंधन सरकार को अपराध को लेकर विपक्ष की आलोचना का सामना करना पड़ रहा है।

सीएम पर लगातार हमलावर हैं तेजस्वी

दरअसल, बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने पिछले सप्ताह कहा था कि ऐसा कोई जिला नहीं जहां हत्या, लूट, अपहरण, बलात्कार नहीं हो रहा हो। लेकिन कार्रवाई नहीं होती। अगर एफआईआर दर्ज होती है तो जांच नहीं होती। लोगों को न्याय नहीं मिलता। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार नहीं चला सकते।