A
Hindi News बिहार बिहार: छपरा में सिपाही भर्ती परीक्षा के सॉल्वर गैंग का भंडाफोड़, नकल कराने के बदले लेते थे 6 लाख रुपये; तीन अरेस्ट

बिहार: छपरा में सिपाही भर्ती परीक्षा के सॉल्वर गैंग का भंडाफोड़, नकल कराने के बदले लेते थे 6 लाख रुपये; तीन अरेस्ट

बिहार के छपरा से एक बड़ी खबर सामने आई है। यहां सिपाही भर्ती परीक्षा के दौरान नकल कराने वाले एक सॉल्वर गैंग का भंडाफोड़ हुआ है। पुलिस ने अलग-अलग जगह से तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

छपरा में सिपाही भर्ती परीक्षा के सॉल्वर गैंग का भंडाफोड़- India TV Hindi छपरा में सिपाही भर्ती परीक्षा के सॉल्वर गैंग का भंडाफोड़

बिहार के छपरा में सिपाही भर्ती परीक्षा के सॉल्वर गैंग का भंडाफोड़ हुआ है। छपरा में सिपाही भर्ती परीक्षा के दौरान नकल कराने वाले सॉल्वर गैंग का खुलासा करते हुए तीन व्यक्तियों की गिरफ्तारी हुई है। गुप्त सूचना के आधार पर मिली जानकारी के अनुसार STF और जिला पुलिस द्वारा संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए अलग-अलग जगह से तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार व्यक्तियों में दो लोग कोचिंग संचालक बताए जा रहे हैं। 

आरोपियों का पहचान

पकड़े गए आरोपियों की पहचान एकमा थाना क्षेत्र के गंजपर गांव निवासी पंकज सिंह(32 वर्ष) पिता बबन सिंह, पड़ोसी जिला सिवान के महराजगंज के लेरुआ गांव निवासी विवेक कुमार (29 वर्ष) पिता नागेंद्र प्रसाद और कोपा थाना क्षेत्र के धेनुकी गांव निवासी अनूप यादव (24 वर्ष) पिता बलिष्टर यादव के रूप में हुई है। 

कौन करता था परीक्षार्थियों से सेटिंग

पंकज और विवेक कोचिंग संचालक हैं जबकि अनूप परीक्षार्थियों से सेटिंग का काम करता था। नकल कराने के बदले लेते थे 6 लाख रुपये। द बैंकर क्लासेज, रचित कंपीटेटिव जोन के नाम से पंकज और विवेक कुमार द्वारा संचालन किया जाता था। जहां परीक्षार्थियों को नौकरी के लिए पेपर सॉल्व का काम किया जाता था। 

क्या-क्या बरामद? 

पकड़े गए आरोपियों के पास से 22 ब्लैंक चेक, 60 ओरिजनल डॉक्यूमेंट, एक ब्लूटूथ, लैपटॉप, तीन मोबाइल बरामद किए गए हैं। 

कहां से हुई गिरफ्तारी

भगवान बाजार थाना में सदर एसडीपीओ राजकिशोर सिंह ने बताया कि डीएम और एसपी के नेतृत्व में एक स्पेशल टीम बनाकर सॉल्वर गैंग के खिलाफ मुहिम चलाया जा रहा था। इसी दरम्यान एक सॉल्वर गैंग के सक्रिय होने की जानकारी मिली। जिसपर कार्रवाई करते हुए जिला पुलिस और STF द्वारा संयुक्त रूप से छापेमारी करते हुए गैंग के सदस्यों को गिरफ्तार किया। आरोपियों की गिरफ्तारी भगवान बाजार थाना क्षेत्र छत्रधारी मार्केट से हुई है। 

रिपोर्ट- बिपिन श्रीवास्तव

ये भी पढ़ें- दोस्ती में दगा! लड़की के चक्कर में 9वीं के छात्र ने अपने 10वीं के दोस्त को कुल्हाड़ी से काटा
यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में कितने नंबर का पेपर होगा?