A
Hindi News बिहार बिहार: सोन नदी में नहाने गए 7 बच्चे डूबे, 6 मासूमों की मौत; एक की तलाश जारी

बिहार: सोन नदी में नहाने गए 7 बच्चे डूबे, 6 मासूमों की मौत; एक की तलाश जारी

बिहार के रोहतास जिले में सात बच्चे नदी में नहाने के दौरान डूब गए। ये सभी बच्चे सोन नदी में नहाने गए थे। इसमें से छह बच्चों के शव बरामद किए जा चुके हैं, जबकि एक की तलाश की जा रही है।

सोन नदी में नहाने गए 7 बच्चे डूबे।- India TV Hindi Image Source : INDIA TV सोन नदी में नहाने गए 7 बच्चे डूबे।

रोहतास: जिले के तुम्बा गांव से एक दिल दहला देने वाली खबर आई है। यहां सोन नदी में नहाने के दौरान सात बच्चे डूब गए, जिसमें से 6 बच्चों की मौत हो गई। वहीं 1 बच्चे की तलाश अभी भी जारी है। बताया जा रहा है कि सभी बच्चे एक ही परिवार के थे। वहीं इस हादसे के बाद पूरे गांव में शोक की लहर है। दरअसल, रविवार की सुबह कृष्णा गोंड के चार बच्चे और उसकी बहन की एक बच्ची सहित सात बच्चे नहाने के लिए सोन नदी में गए थे। नहाते समय अचानक सभी बच्चे गहरे पानी में चले गए और डूबने लगे। स्थानीय लोग तुरंत मौके पर पहुंचे और उन्होंने 6 बच्चों के शव निकाल लिए, लेकिन एक बच्चा अभी भी लापता है।

छह बच्चों के शव बरामद

प्रत्यक्षदर्शी गोलू कुमार ने बताया, "हम लोग सोन नदी में नहाने गए थे। नहाते समय एक बच्चा डूबने लगा। उसे बचाने के लिए हम सभी पानी में कूद गए, लेकिन खुद भी डूबने लगे। किसी तरह हम बचकर बाहर निकले।" वहीं हादसे की जानकारी मिलते ही पुलिस और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गई। रोहतास के थाना अध्यक्ष ने बताया कि सूचना मिलने पर वह तुरंत टीम के साथ मौके पर पहुंचे और छह बच्चों के शव बरामद किए। एक बच्चे की तलाश में गोताखोर और एसडीआरएफ की टीम जुटी हुई है। उन्होंने कहा, "सभी बच्चों की उम्र 8-12 वर्ष के बीच थी। बच्चों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए सासाराम सदर अस्पताल भेजा गया है।"

दो बच्चों की तलाश जारी

स्थानीय प्रशासन ने बचाव कार्य में तेजी लाने और लापता बच्चे की खोजबीन जारी रखने का आश्वासन दिया है। प्रशासन ने परिवार को हर संभव सहायता प्रदान करने की भी कोशिश की है। जिला प्रशासन ने भी इस घटना पर शोक व्यक्त किया और प्रभावित परिवारों को आवश्यक मदद देने का वादा किया। बता दें कि सोन नदी में पहले भी इस तरह की घटनाएं हो चुकी हैं, लेकिन इस बार की घटना ने पूरे इलाके को झकझोर कर रख दिया है। प्रशासन और स्थानीय लोगों की तत्परता के बावजूद छह मासूमों की जान चली गई। (इनपुट- रंजन)

यह भी पढ़ें- 

राजस्थान: दौसा में भीषण सड़क हादसे में 5 लोगों की दर्दनाक मौत, 10 गंभीर रूप से घायल

पैगंबर मोहम्मद पर बयान को लेकर यति नरसिंहानंद की मुश्किलें बढ़ीं, ठाणे में एक और मामला दर्ज