A
Hindi News बिहार रुपौली उपचुनावः पप्पू यादव ने जिस बीमा भारती को हराया अब उसी के लिए मांगेंगे वोट? जाने पूरा मामला

रुपौली उपचुनावः पप्पू यादव ने जिस बीमा भारती को हराया अब उसी के लिए मांगेंगे वोट? जाने पूरा मामला

पूर्णिया के सांसद पप्पू यादव इंडिया गठबंधन की उम्मीदवार बीमा भारती का समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस जिसका समर्थन करेगी हम उसके साथ हैं।

सांसद पप्पू यादव- India TV Hindi Image Source : X@PAPPUYADAVJAPL सांसद पप्पू यादव

पूर्णियाः निर्दलीय सांसद पप्पू यादव के खिलाफ लोकसभा चुनाव लड़ने वाली बीमा भारती के लिए राहत भर खबर है। दरअसल, पप्पू यादव ने रुपौली उपचुनाव में आरजेडी उम्मीदवार बीमा भारती का समर्थन कर दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का जिस उम्मीदवार का समर्थन करेगी हम उसे वैचारिक समर्थन देंगे। उन्होंने कहा कि जिस कैंडिडेट के लिए कांग्रेस नेता प्रचार करेंगे हम उसके साथ रहेंगे। 

पप्पू यादव ने कही ये बात

पप्पू यादव ने बीमा भारती का नाम लिए बैगर कहा कि वह रुपौली की जनता के साथ हैं और इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार का समर्थन करेंगे। उन्होंने कहा कि रुपौली में 90 प्रतिशत से ज्यादा लोग अत्यंत पिछड़ी जाति, दलित और अल्पसंख्यक हैं। रुपौली की जनता आठ महीन के लिए अपना विधायक चुनेगी। 

आरजेडी के टिकट चुनाव लड़ रही हैं बीमा भारती

बता दें कि आरजेडी ने रुपौली से बीमा भारती को टिकट दिया है। इंडिया गठबंधन की पार्टियां बीमा भारती के समर्थन में हैं। यह सीट बीमा भारती के ही इस्तीफे के बाद खाली हुई थी। लोकसभा चुनाव से पहले वह जेडीयू छोड़कर आरजेडी में चली गईं और विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था। वह पूर्णिया से लोकसभा चुनाव लड़ी लेकिन करारी हार मिली। 

बीमा भारती ने मांगा है पप्पू यादव से समर्थन

अभी हाल में ही बीमा भारती पप्पू यादव के घर गई थी और उनसे समर्थन मांगा था। मुलाकात के बाद सांसद ने कहा था कि बीमा भारती उनकी बेटी जैसी हैं। घर में किसी के आने पर रोक नहीं है। बीमा भारती के समर्थन के सवाल पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस उन्हें सपोर्ट कर रही है। इंडिया गठबंधन भी उनके साथ है। उस समय पप्पू यादव ने अपने पत्ते नहीं खोले थे और कहा था कि वह कांग्रेस आलाकमान के निर्देश का पालन करेंगे। बता दें कि लोकसभा चुनाव में पप्पू यादव निर्दलीय चुनाव लड़े और जीते भी।