A
Hindi News बिहार नीतीश ने राबड़ी के सामने जोड़े थे हाथ? JDU ने वीडियो मांगा तो तेजस्वी की पार्टी ने कर दिया पेश

नीतीश ने राबड़ी के सामने जोड़े थे हाथ? JDU ने वीडियो मांगा तो तेजस्वी की पार्टी ने कर दिया पेश

राजद ने 8 अगस्त 2022 का एक वीडियो जारी किया है जिसमें नीतीश कुमार, राबड़ी देवी की तरफ मखातिब होकर हाथ जोड़ते दिख रहे हैं। वीडियो 10 सर्कुलर रोड स्थित राबड़ी आवास का है।

rabri devi nitish kumar- India TV Hindi Image Source : INDIA TV राबड़ी देवी और नीतीश कुमार

बिहार में आरजेडी और जेडीयू के बीच सियासी बवाल मचा हुआ है। तेजस्वी यादव ने इंडिया टीवी को दिए इंटरव्यू में नीतीश कुमार का माफी मांगते वीडियो होने की बात कही थी, इस पर जेडीयू के मंत्री अशोक चौधरी ने वीडियो जारी करने की चुनौती दी थी। वहीं, इस पर अब राजद ने 8 अगस्त 2022 का एक वीडियो जारी किया है जिसमें नीतीश कुमार, राबड़ी देवी की तरफ मखातिब होकर हाथ जोड़ते दिख रहे हैं। वीडियो 10 सर्कुलर रोड स्थित राबड़ी आवास का है। हालांकि वीडियो में कोई ऑडियो नहीं है, इसलिए नीतीश कुमार क्या कुछ कह रहे ये स्पष्ट नहीं हो सका।

नीतीश सरकार के मंत्री ने दी थी चुनौती

दरअसल, नीतीश सरकार के मंत्री अशोक चौधरी ने चुनौती थी कि अगर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के पास नीतीश कुमार के गिड़गिड़ाने का वीडियो है, तो उसे सार्वजनिक करें। चौधरी ने कहा था, ‘झूठ बोलने से अच्छा है कि वो वीडियो को सार्वजनिक करें। आरजेडी ने कहा कि तेजस्वी के दावे के बाद जेडीयू के लोग घबराए हुए हैं। इधर, बीजेपी ने दावा किया है कि सीएम नीतीश की वजह से ही तेजस्वी डिप्टी सीएम तक बन सके थे।

वीडियो जारी कर राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने कहा, ''पूरा बिहार जानता है किस तरह से गिड़गिड़ा कर राबड़ी जी से तेजस्वी,लालू से क्षमा मांग कर नीतीश जी आते रहे हैं और जाते रहे हैं। अभी उनके मंत्री  अशोक चौधरी ने कहा अगर कोई फोटो हो तो दिखाइए। किस तरह से बीजेपी ने ठुकराया तो 10 नंबर पर नीतीश जी ने कैसे गिड़गिड़ा कर दिखाया था। बीजेपी विधानसभा के भीतर इनको जलील कर रही थी। राज्यसभा के सभी उम्मीदवार हार रहे थे। हमने सहयोग किया हमनें साथ दिया और बाहर निकलकर उन्होंने कहा कि क्या मैने समर्थन मांगा था? राजद से मैंने कोई बात नहीं की थी।''

'राजनीति विश्वास पर चलती है'

जगदानंद ने कहा, ''इनको दोबारा समर्थन चाहिए था तो ये 10 नंबर पर आना पड़ा और गिड़गिड़ाए। हर घटना का कोई फोटो बनाकर नहीं रखता, राजनीति विश्वास पर चलती है। विधानसभा के भीतर उन्होंने क्या-क्या कहा सब जानते हैं। मिट्टी में मिल जाएंगे बीजेपी से हाथ नही मिलाएंगे। बार-बार बोलते रहे कि गलती हुई अब गलती नहीं करेंगे। उनका काम था कुर्सी से चिपकना। बीजेपी वाले साइड कॉर्नर कर दिए तो फिर दोबारा माफी मांग कर आए। एक गलती हो गई थी, अब हम आगे से गलती नहीं करेंगे।'